सोमवार, 13 अक्तूबर 2014

जोधपुर बालेसर में दस लाख की शराब जब्त

जोधपुर बालेसर में दस लाख की शराब जब्त 
बालेसर/देचू. ग्रामीणइलाकों में मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत शनिवार रात को कार्रवाई करते हुए ग्रामीण पुलिस ने देचू थाना क्षेत्र में 10 लाख रुपए से अधिक कीमत की अंग्रेजी शराब जब्त की है। तेल के टैंकर में भरी 665 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर ली, लेकिन तस्कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग निकले।

बालेसर पुलिस उप अधीक्षक आदर्श सिद्धू ने बताया कि शनिवार रात को सूचना मिली थी कि अंग्रेजी शराब से भरा एक टेंकर देचू थाना क्षेत्र से गुजरने वाला है। पुख्ता जानकारी के आधार पर देचू थाने के एएसआई मनोहरलाल विश्नोई की टीम ने लोड़ता कालाणियों की ढाणी से गिलाक उपअधिक्षक आर्दश सिद्वु एवं सहायक थानाधिकारी देचू मनोहर लाल विश्नोई ने बताया की शनिवार को रात्री को मुखबीर से सूचना मिलने पर देचू पुलिस एएसआई मनोहर लाल विश्नोई के नेतृत्व में लोङता कालाणियो की ढाणी से गिलाकौर की और जाने वाली ग्रेवल सङक पर नाकाबंदी करवायी। जिस पर रात्री को लगभग ढाई बजे तेल का टैंकर कालाणियो की ढाणी की और से आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस की गाङी को देखकर तस्कर गाङी से पहले की उतर कर रात्री में अधेंरे का फायदा उठाते हुए खेतो में खङी फसल में भाग गये। जिनका कोई सुराग नही लग पाया। पुलिस ने टैंकर को जब्त कर देचू थाने लाकर तलाशी ली तलाशी के दौरान तैल टैंकर में रखे हरियाणा निर्मित 263 कार्टन इम्पेक्ट जीन के पव्वो के काटर्न 207 कार्टन इम्पेक्ट ग्रीन व्हिस्की 195 कार्टन बीयर कैन बरामद किये। जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 10 लाख रूप्ये आकीं गयी हैं। वही पुलिस ने माल बरामद कर टैंकर जब्त कर आरोपी का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा हैं। मामले की जांच देचू थाना प्रभारी निरजनंप्रताप सिंह स्वयं कर रहे हैं।

10लाख की अवैध शराब से भरा टेंकर पकड़ा : देचू . शनिवार-रविवारमध्यरात्रि में देचू पुलिस ने अवैध शराब से भरा टैंकर जब्त किया है। नाकांबदी के दौरान पुलिस जाप्ता देखकर आरोपी चालक ने वाहन को कच्चे रास्ते में ले जाकर अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया।

थानाधिकारी निरंजन प्रताप सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक ग्रामीण के निर्देषानुसार अवैध शराब की धरपकड़ अभियान के तहत शनिवार रात्रि 11 बजे मुखबिर के सूचना पर वृताधिकारी बालेसर आदर्ष सिद्धु प्रषिक्षु आईपीएस द्वारा गठित टीम प्रभारी सहायक उप निरीक्षक मनोहर राम विष्नोई मय जाप्ता ने सरहद लोड़ता गिलांकोर सड़क मार्ग पर नाकाबंदी की। नाकाबंदी के दौरान मध्यरात्रि 2.30 बजे लोड़ता की ओर से एक टेंकर आता दिखाई दिया। जिसका पीछा करने पर टेंकर चालक गिलांकोर की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर टेंकर को सून-सान जगह पर छोड़ कर भाग गया।

पुलिस ने टेंकर की तलाषी लेने पर अंगेजी अवैध शराब बीयर के 665 कार्टन बरामद कर गुजरात नंबर के टेंकर को जब्त कर आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जब्त अवैध शराब की कीमत लगभग 10 लाख आंकी गई है।

क्षैत्रमें ही होनी थी सप्लाई- पुलिसने बताया कि मुखबिर की सूचना के अनुसार अक्त अवैध शराब लोड़ता गिलांकोर के आस-पास ही सप्लाई होने थी।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें