शनिवार, 20 सितंबर 2014

"पापा, मैं सर का मुंह नहीं देखना चाहती "

जोधपुर। प्रादेशिक परिवहन कार्यालय के पीछे विद्या नगर के गुलजार नगर की नाबालिग छात्रा ने अपने ही विद्यालय के शिक्षक की नापाक हरकतों से आहत होकर चुन्नी से फंदा लगा आत्महत्या की थी।

घर में मिले सुसाइड नोट व मां के बयानों से साफ है कि "गुरू" की बेजा हरकतों व सेक्सुअल हैरेसमेंट के चलते चौदह वर्षीय छात्रा ने अपनी जान गंवाने जैसा कदम उठा लिया। महामंदिर थाना पुलिस ने आत्महत्या को उकसाने का मामला दर्ज किया है।

उप निरीक्षक रामाकिशन देथा के अनुसार गुलजार नगर निवासी पिंकी (14) पुत्री गुलाबराम प्रजापत घर के आगे वाली में स्थित संध्या माध्यमिक विद्यालय में कक्षा नवीं में पढ़ती थी। गुरूवार शाम पांच बजे उसकी मां व भाई आगे वाले कमरे में बैठे थे।

पिता बाहर गए हुए थे। तभी छात्रा ने पीछे वाले कमरे का दरवाजा बगैर चिकटनी लगाए बंद किया और चुन्नी से फंदा लगाकर पंखे पर झूल गई। कुछ ही देर बाद भाई वहां आया तो बहन को फंदे से लटका देख चिल्लाया। मां भी वहां आ गई। भाई ने कैंची से चुन्नी काटकर उसे नीचे उतारा और तुरन्त ही महात्मा गांधी अस्पताल लेकर रवाना हुए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
student upset from his teacher and then girl hanged
शुक्रवार सुबह पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। पिता की रिपोर्ट पर विद्यालय के शिक्षक उ मेदसिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी शिक्षक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। विद्यालय में अपशब्द बोलता व पीछा करता जांच के दौरान परिजनों को कमरे में सुसाइड नोट मिला।

जो पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। सुसाइड नोट में छात्रा का आरोप है कि शिक्षक उ मेदसिंह उसे तंग व परेशान करता है। वह कई बार गलत हरकतें कर चुका है। इतना ही शिक्षक उसे गलत शब्द बोलकर चिढ़ाता भी था।

इस संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक मदनलाल सुथार को शिकायत भी की गई, लेकिन उन्होंने कोई कार्यवाही नहीं की।

उधर, छात्रा की मां ने पुलिस को दिए बयानों में आरोप लगाया कि उसकी बेटी विद्यालय में लघुशंका को जाती तो शिक्षक भी पीछे-पीछे आ जाता। वह उसका पीछा करता था। इतना ही नहीं एक मर्तबा छात्रा को नीचे गिरा दिया और छेड़छाड़ व ओछी हरकतों का प्रयास भी किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें