शुक्रवार, 10 अप्रैल 2020

बाड़मेर के गरीबों में राशन बांट रहे बीएसएफ जवान, कही दिल को छू लेने वाली बात

बाड़मेर के गरीबों में राशन बांट रहे बीएसएफ जवान, कही दिल को छू लेने वाली बात
   
संपूर्ण विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है और संपूर्ण भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है।

बाड़मेर। चीन से निकले कोरोनावायरस ने पूरे विश्व को चपेट में ले लिया। भारत में भी तेजी से वायरस पैर पसार रहा है, जिसके केंद्र और राज्य की सरकार लगातार रोकने के लिए आवश्यक कदम उठा रही है।


मूल्यांकन में लॉकडाउन के 19 दिन पूरे हो चुके हैं। बॉर्डर पर देश की सीमाओं की रक्षा करने वाले जवान अब इस महामारी में भी भारत-पाक सीमा से सटे गाँवों में खाद्य सामग्री दे रहे हैं, जो अपने आप का निले तारीफ है। भारत और पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में इन गांवों में रहने वाले लोगों ने सेना के जवानों के साथ भी कंधे से कंधे मिलाकर युद्ध लड़ने में मदद की थी। अब बीएसएफ की अलग-अलग बटालियन इन दर्जनों गांवों में जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री भी सोशल डिस्टेंस के साथ बांट रहे हैं।


सीमा सटे दर्जनों गांवों में खाद्य सामग्री वितरण की। बीएसएफ जवानों के मुताबिक, पूरे विश्व कोरोना महामारी से लड़ रहा है और पूरे भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है। भारत की केंद्र, राज्य सरकारें, संस्थाए, संगठन, हर व्यक्ति जरूरतमंदों की मदद करते हुए खाद्य सामग्री और अन्य वस्तुओं तक पहुंच रहे हैं। सीमा सुरक्षा बल ने भी सीमा से सटे गांव जुम्मे की बस्ती, अकली सहित दर्जनो गांव में खाद्य सामग्री दी और कहा कि हमारी फर्ज भी बन जाती है कि इस विकट परिस्थितियों में हमें जरूरतमंदों की सहायता करनी चाहिए।


गौरतलब है कि सरकारों की मंशा है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए और देशभर के भामाशाहो से अपील की है कि इस वैश्विक महामारी में आगे आकर अपने धन का सदुपयोग करें। सीमा प्रहरी भी इसमें पीछे नहीं है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें