बुधवार, 11 सितंबर 2019

बाड़मेर आई एस आई ने भेजा पश्चिमी सरहद पर सेना की टोह लेने नाबालिग को ,पूछताछ में खुलासा

बाड़मेर आई एस आई ने भेजा पश्चिमी सरहद पर सेना की टोह लेने नाबालिग को ,पूछताछ में खुलासा 

बाड़मेर। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे पाक नागरिक ने बड़ा खुलासा किया है। जानकारी मिली है कि पाक नागरिक भारतीय छावनियां और सैनिकों की तैनाती पता करने भारतीय सीमा में घुसा था।


उससे  पूछताछ के बाद पुलिस को सौंप दिया है। सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पकड़े गए पाक नागरिक भागचंद को पूछताछ के बाद बीएसएफ ने मंगलवार शाम गडरारोड पुलिस को सौंपा, जहां आज उसे बाड़मेर लाया गया हैं । बाड़मेर में भारतीय सुरक्षा एंजेसियां नागरिक से संयुक्त पूछताछ करेगी।


अभी तक मिली जानकारी के अनुसार पाक नागरिक पूरी तैयारी के साथ भारतीय सरहद में चौकसी करने के लिए ही आया था। पाक युवक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नही बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से संदिग्ध युवक को पकड़ा गया।


थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरी जांच का विषय है। फिलहाल की गई पूछताछ में युवक ने सही जानकारी नहीं दे रहा है। अभी तक हुई पूछताछ में युवक ने बताया कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने इसे पता लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट ,तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने वाला है।



 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें