रविवार, 28 जनवरी 2018

यूपी: कासगंज में तीसरे दिन भी हिंसा, कमिश्नर बोले- कर्फ्यू की जरूरत नहीं, अब तक 49 गिरफ्तार

यूपी: कासगंज में तीसरे दिन भी हिंसा, कमिश्नर बोले- कर्फ्यू की जरूरत नहीं, अब तक 49 गिरफ्तार
Tiranga yatra clashes in kasganj, internet services stopped

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा यात्रा के बाद से शुरू हुई हिंसा शनिवार को दूसरे दिन भी जारी रही. उपद्रवियों ने शहर में कई जगह आगजनी की घटनाएं की और माहौल बिगाड़ने की कोशिश की. आज सुबह भी उपद्रवियों ने एक दुकान को आग लगा दी. अभी तक इस मामले में कुल 49 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.




पूरी पुलिस व्यवस्था के बाद भी इस तरह की घटनाएं बड़े सवाल उठा रही हैं. इस अलीगढ़ रेंज के कमिश्नर ने कहा कि कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि कर्फ्यू वाली स्थिति ही नहीं है. जान-माल का नुकसान ही नहीं है तो कर्फ्यू क्यों लगाया जाये.




प्रशासन ने बवाल को देखते हुए ऐतिहातन इटरनेट सेवाएं कल शाम तक के लिए बंद कर दी गई हैं. 26 जनवरी को हुई हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई थी. शनिवार को चंदन के शव के अंतिम संस्कार के बाद एक बार हिंसा भड़क उठी.




उपद्रवी वर्ग विशेष की दुकानों को चुन-चुन कर निशाना बनाया गया. इसका आलम ये हुआ कि एक जगह आग लगती जब तक पुलिस और फायरब्रिगेड उसे बुझाते, दूसरी जगह आग लगा दी जाती.




पुलिस प्रशासन लाख दावे करता रहा है लेकिन उपद्रवी भीड़ उनके सारे दावों को धता बताते हुए आगजनी जारी रखी. कल उपद्रवियों ने कासगंज में 6 दुकानों, 3 बसों और एक घर और कई कारों को निशाना बनाया.




क्या है पूरा मामला?

कासगंज में शुक्रवार को विश्व हिन्दू परिषद और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लोगों ने तिरंगा यात्रा निकाली. आरोप है कि एक समुदाय विशेष के लोगों ने बाइक पर निकली तिरंगा यात्रा पर पथराव किया जिसके बाद हिंसा भड़क गई. हिंसा में चंदन नाम के युवक की मौत हो गई. कासगंज के जिला अधिकारी आर पी सिंह ने बताया कि तिरंगा यात्रा की कोई परमीशन नही ली गयी थी.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें