सोमवार, 11 सितंबर 2017

हथियार डीलर के बंगले पर एटीएस की रेड, पकड़ा हथियारों का जखीरा

हथियार डीलर के बंगले पर एटीएस की रेड, पकड़ा हथियारों का जखीरा
हथियार डीलर के बंगले पर एटीएस की रेड, पकड़ा हथियारों का जखीराअजमेर. आनासागर लिंक रोड पर रविवार को एटीएस उदयपुर, जोधपुर व जयपुर की टीमों ने आर्म्स एंड एम्युनेशन डीलर वली मोहम्मद एंड संस के बंगले पर दबिश देकर अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा। हथियारों की संख्या कितनी है आैर किस-किस को गिरफ्तार किया गया इस बारे में फिलहाल खुलासा नहीं किया गया, लेकिन प्रारंभिक जांच में यह सामने आया है कि हथियारों की खेप कश्मीर सहित अन्य राज्यों तक पहुंच रही थी। मालूम हो कि वली मोहम्मद कई वर्षों पहले अवैध हथियारों के जखीरा पकड़े जाने के बाद सुर्खियाें में आया था। बंगले से भारी संख्या में विदेशी मार्का लगी बंदूकें, रिवाल्वर सहित अन्य हथियार बरामद हुए थे।

एटीएस को सूचना मिली थी कि वली मोहम्मद की मौत के बाद उसका बेटा उस्मान मोहम्मद आैर पोता जुबेर आर्म्स एंड एम्युनेशन के डीलर की आड़ में अवैध हथियारों की सौदेबाजी कर रहे हैं। एटीएस एसपी विकास कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। देर रात तक कार्रवाई जारी थी।

जोधपुर से एटीएस के एएसपी हरदयाल सिंह व उनकी टीम ने उस्मान के आनासागर रोड स्थित बंगला नंबर 32-ए पर दबिश दी। बंगले के बाहर एहतियातन क्रिश्चियन गंज थाना को पुलिस को तैनात किया गया। जैसे-जैसे शाम ढलती गई, वैसे-वैसे एटीएस के अधिकारियों का बंगले पर आना जारी रहा।

रात करीब 10.15 बजे एसटीएस के एसपी विकास कुमार मय जाप्ता वली मोहम्मद के पोते जुबेर को साथ लेकर बंगले पर पहुंचे। उस्मान एटीएस की गिरफ्त से बाहर बताया जा रहा है। एटीएस ने इसी मामले में पुष्कर, नसीराबाद, पाली सहित अन्य जगहों पर भी कार्रवाई की है।

हथियारों के फर्जी लाइसेंस बनाने से जुड़े दस्तावेज और मशीनें भी मिली

कश्मीर तक हथियारों की सप्लाई का अंदेशा

हथियारों की सप्लाई कश्मीर जैसे अतिसंवेदनशील राज्यों तक किए जाने का अंदेशा है। यह खेल लंबे समय से चल रहा था। एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि हथियार कहां-कहां आैर किन्हें सप्लाई किए गए। बंगले से बरामद कितने हथियार लाइसेंसी हैं आैर कितने अवैध, इस बारे में भी जांच की जा रही है।




बंगले पर पाल रखे हैं घोड़े

हथियार बेचने की आड़ में तस्करी करने वाले इस परिवार के शौक भी हाईफाई हैं। उस्मान ने घर पर घोड़े पाल रखे हैं। बंगला भी करोड़ों की कीमत का है, पूर्व में इसी बंगले से पुलिस ने वली मोहम्मद को गिरफ्तार कर अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा था। हथियार यहीं मैन्युफेक्चर किए जाते थे, आैर पर विदेशी मार्का भी यहीं लगाया जाता था।
बंगले में रसूखदारों का लगा रहता था आना-जाना
वली मोहम्मद के बंगले में रसूखदारों का आना-जाना लगा रहता था। आसपास रहने वाले लोगों ने यह जानकारी एटीएस को दी है। रोजाना लग्जरी गाड़ियों में सवार हथियारों के खरीददार इस बंगले में आते-जाते थे। एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि कितने लोगाें को अब तक अवैध हथियार सप्लाई किए गए हैं।
अजमेर में वली मोहम्मद एंड संस के आनासागर लिंक रोड स्थित बंगले सहित कुछ अन्य स्थानों पर एटीएस की टीमों ने कार्रवाई की है। हथियारों की डीलिंग को लेकर जांच की जा रही है।
विकास कुमार, एसपी, एटीएस

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें