सोमवार, 14 अगस्त 2017

जैसलमेर,स्वाधीनता दिवस समारोह मुख्य समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए 21 जने होगें सम्मानित

जिला कलक्टर मीना करेगें कलेक्ट्रेट पर ध्वजारोहण


जैसलमेर, 14 अगस्त। स्वाधीनता दिवस समारोह 2017 के अवसर पर मंगलवार को 15 अगस्त को जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रातः 8ः30 बजे ध्वजारोहण करेगें।

ध्वजारोहण समारोह में पुलिस गार्ड द्वारा राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी जाएगी। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित सभी कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहेगें। राष्ट्रीय पर्व पर जिला कलक्टेªेट कार्यालय व परिसर में स्थित अन्य सभी कार्यालयों में पदाधिकारीगण/कर्मचारीगण को समय पर उपस्थित रहने के लिए निर्देषित किया गया है।


स्वाधीनता दिवस समारोह  मुख्य समारोह में उत्कृष्ट कार्य के लिए 21 जने होगें सम्मानित

जैसलमेर, 14 अगस्त। स्वर्ण नगरी जैसलमेर में राष्ट्रीय पर्व- 15 अगस्त, मंगलवार को स्वाधीनता दिवस समारोह के अवसर पर शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में आयोजित मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि जन जाति क्षेत्रीय विकास राज्यमंत्री श्रीमती कमसा मेघवाल द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में की गई सराहनीय एवं उत्कृष्ठ सेवाओं के लिए जिले के 21 व्यक्तियों को प्रषंसा-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

अतिक्ति जिला कलक्टर के.एल.स्वामी ने बताया कि स्वाधीनता दिवस समारोह में गांव हमीरा के अन्तर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त लोक कलाकार घेवर खान मांगणियार को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर लोकवाद्य कमायचा में राजस्थान प्रदेष का राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के लिए उपलक्ष में , खेल जगत में क्रमषः बास्केटबाॅल खिलाड़ी हेमन्त नायक , अभिमन्यु भादु तथा विकास मीणा को खेलो इण्डिया राष्ट्रीय स्तरीय बास्केटबाॅल प्रतियोगिता 2017 में 14 वर्ष वर्ग हैदराबाद में कांस्य पदक प्राप्त करने पर की उत्कृष्ठ सेवाओं के लिए सम्मानित किया जाएगा। इसी प्रकार श्रीजवाहिर चिकित्सालय जैसलमेर में कार्यरत फिजियोथेरेपी चिकित्सक डाॅ. हितेष चैधरी को अस्थि एवं न्यूरो संबंधित रोगियों के उपचार केे क्षेत्र में लगन एंवं निष्ठा से कार्य करने के उपलक्ष में की गई सराहनीय उल्लेखनीय सेवाओं के लिए सम्मानित किया जाएगा।

समारोह के दौरान पीजीटी इतिहास (स्नातकोत्तर षिक्षक ) मुकेष कुमार को उनकेे शैक्षणिक उत्कृष्ठता कार्यो , सफाई कार्मिक अषोक कुमार को सर्किट हाउस में पूर्ण लगन एवं निष्ठापूर्वक बेहतरीन ढंग से सफाई करने , सैन्टपाॅल स्कूल जैसलमेर के राधव बोहरा को विज्ञान मंथन परीक्षा में राजस्थान में दूसरा स्थान अर्जित करने के लिए , एस.बी.के. राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर के श्रवणसिंह पुत्र मनोहर सिंह एनसीसी गणतंत्र दिवस षिविर 2017 नई दिल्ली व एनसीसी के राष्ट्रीय एकता षिविर रायपुर (छतीसगढ) में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने के लिए उनकी सराहनीय सेवाओं व कार्यो के लिए सम्मानित किया जाएगा। समारोह में एस.बी.के राजकीय महाविद्यालय के तगाराम पुत्र श्री हुकमाराम को भारतीय स्काउट गाईड पष्चिमी क्षेत्र पलवल हरियाणा में राष्ट्रपति रोवर अवार्ड षिविर 2017 में भाग लेकर राष्ट्रपति रोवर अवार्ड में सफलता हासिल के उपलक्ष में व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र श्रीमोहनगढ़ की एएनएम श्रीमती कमलफुल को टीकाकरण नसबंदी अभियान के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने पर ,सहायक अभियंता प्रथम अधीक्षक( प व स) जोधपुर डिस्काॅम पोकरण नटवरलाल जोषी को विभाग के राजस्व वसूली कार्य विभागीय कार्य में दक्षता से कार्य करने पर उन्हें प्रषंसा-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर कार्यालय जैसलमेर में कार्यरत सहायक लेखाधिकारी द्वितीय मुकेष कुमार चैहान को राजकीय कार्य पूर्ण निष्ठा एवं लगन से सुसम्पादित करने , राउमावि कोटड़ी (राज. विज्ञान) के व्याख्याता तनेसिंह को उत्कृष्ठ शैक्षणिक कार्य करने पर , प्रोग्रामर विक्रमदान को कोषालय जैसलमेर में तकनीकी एवं आईएफएमएस गतिविधियों का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन करने के लिए ,नगरपरिषद जैसलमेर के सफाईकर्मी सुखाराम पुत्र लच्छीराम को उनके द्वारा राजकीय कार्य पूर्ण कर्तव्यनिष्ठा से करने पर , आयुर्वेद चिकित्साधिकारी पोकरण ताम्बलराम जुईया को आयुर्वेद चिकित्सा के क्षेत्र में निष्ठा और लगन से कार्य करने पर , अध्यापक रा.बा.उ.प्रा.वि. देवीकोट के अध्यापक पदमदान रतनू को विद्यालय के बालिकाओं के शत-प्रतिषत नामांकन एवं ठहराव एवं भामाषाहों को प्रेरित करने के उपलक्ष मेें ,पुलिस अधीक्षक कार्यालय जैसलमेर में कार्यरत लक्ष्मीनारायण धोबी को राजकीय कार्य पूर्ण निष्ठा व लगन से करने के लिए ,सूचना सहायक डीओआईटी जैसलमेर सत्यपालसिंह कुषवाहा को राजकीय कार्य कर्तव्यनिष्ठा से पूर्ण करने तथा ग्रामपंचायत नीम्बा-बीदा के अकबरखां को ग्रामीण पेयजल वितरण व्यवस्था को समाजसेवी के रुप बेहतरीन कार्य करने के लिए प्रषंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा।

स्वाधीनता दिवस पर जैसलमेर वासियों को बधाई

जैसलमेर, 14 अगस्त। जिला कलक्टर कैलाष चन्द मीना , जैसलमेर विधायक छोटूसिंह भाटी, पोकरण विधायक शैतानसिंह भाटी, जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, नगरपरिषद् जैसलमेर सभापति श्रीमती कविता खत्री तथा नगर विकास न्यास जैसलमेर के अध्यक्ष डाॅ. जितेन्द्रंिसंह भाटी ने राष्ट्रीय पर्वे स्वाधीनता दिवस के उपलक्ष्य में समस्त जैसलमेर जिला वासियों को हार्दिक बधाई दी है और शुभकामनाएं व्यक्त की हैं।

उन्होंनेे कहा है कि यह दिन देश की आजादी के लिए बलिदान हो गए शहीदों का पावन स्मरण करते हुए एकता और अखण्डता के साथ देश के समग्र विकास में अधिकाधिक समर्पित भागीदारी के संकल्पों की याद दिलाता है। उन्होंने इस राष्ट्रीय पर्व को समारोहपूर्वक हर्षोल्लास और गरिमामय ढंग से मनाने का संदेष दिया।


पेयजल व विद्युत आपूर्ति बेहतर ढंग से करने पर दिया जोर

जैसलमेर, 14 अगस्त। जिला कलक्टर कैलाषचन्द मीना ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में पेयजल व्यवस्था , विद्युत आपूर्ति व मौसमी बीमारियों की रोकथाम तथा नगरपरिषद , सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित बिन्दुओं पर आयोजित हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक में विस्तार से चर्चा करते हुए उपस्थित विभिन्न विभागों के संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे समय रहते विभागीय मापदण्डों के अनुरुप अति संवेदनषील होकर बेहतरीन ढंग से तत्परता से कार्य करना सुनिष्चित करावें।


जिला कलक्टर ने जिले में शहरी एवं ग्रामीणांचल में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को गंभीरता से लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देष प्रदान किए कि वे किसी भी क्षेत्र में प्रभावित हुई जलापूर्ति एवं विद्युत व्यवस्था को सुव्यवस्थित बनाए रखें। उन्होंने जिले में हाल ही में हुई वर्षाती जल के कारण उत्पन्न हुई मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मलेरिया ,डेंगू जैसी भयावह बीमारियों से बचने के लिए लोगों का आवष्यक उपचार करें व पर्याप्त दवाईयों की उपलब्धता रखने तथा अधिकाधिक फोगिग स्प्रे करवाना सुनिष्चित करावें। उन्होंने े उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को भणियाणा क्षेत्र में 108 एम्बुलेंष सेवा की व्यवस्था करने के निर्देष प्रदान किए। जिला कलक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को बकाया विद्युत कनेक्षन के कार्यो को यथाषीघ्र निस्तारण करने की आवष्यकता जताई।
उन्होंने बैठक में विषेष रुप से निकट भविष्य में प्रदेष की मुख्यमंत्री महोदया की संभावित दौरे को ध्यान में रखते हुए जिले में अब तक हुई प्रगति के बारे में फीडबेक लिया एवं कहा कि संबंधित विभागीय अधिकारीगण अपने-अपने विभाग के बकाया कार्यो को सर्वोच्च प्राथमिकता से अभी से चाक चैबन्द होकर गंभीरता से कार्य पूर्ण कर लेना सुनिष्चित करें तथा वांछित अत्यावष्यक सूचनाएॅं अपडेट रखने को कहा। जिला कलक्टर ने जग विख्यात बाबा रामदेचरा मेले में आने वाले लाखों श्रृद्धालुओं को सुविधापूर्वक पर्याप्त विद्युत एवं जलापूर्ति समुचित ढंग से करने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर ने बैठक के दौरान नगरपरिषद जैसलमेर के आर.ओ. को सख्त निर्देष दिऐ इसे अत्यंत गंभीरता से लिया कि वे आज ही तत्काल नगर में जहां कही पर भी सोनार दुर्ग एवं अन्य प्रमुख चैराहों एवं स्थलों पर लगे बिना अनुमती के स्थापित होर्डिग्स को अतिषीघ्र हटवाने के निर्देष दिए। उन्होने नगर में सड़क मार्गो , नाली-नालों इत्यादि की बेहतरीन ढंग से सफाई करवाने पर विषेष जोर दिया। उन्होने चिकित्सा विभाग रामदेवरा मेले के दौरान आने वाले बाबा के भक्तों को चैबीसौं घंटे बेहतरीन ढंग से चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाए प्रदान करने के निर्देष दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें