सोमवार, 1 अगस्त 2016

जैसलमेर , शहर के तीन नालों को रुडीप की सीवरेज लाईन से शीघ्र जोडने की कार्यवाही करें-जिला कलक्टर


जैसलमेर , शहर के तीन नालों को रुडीप की सीवरेज लाईन से शीघ्र जोडने की कार्यवाही करें-जिला कलक्टर
जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रुप से बनाए रखने के आदेष
जैसलमेर , 1 अगस्त। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा ने नगर परिषद के अभियंता को निर्देष दिए कि वे हनुमान चैराहा,पूनम स्टेडियम एवं पेट्रोल पंप पर बने नालों को रुडीप की सीवरेज लाईन से शीघ्र जोडने की कार्यवाही गंभीरता से जोडने के निर्देष दिए ताकि ओवरफ्लों की समस्या का समाधान हो। उन्होंने इसके लिए रुडीप व नगर परिषद के अधिकारियों को संयुक्त रुप से कार्यवाही करने के निर्देष दिए। उन्होंने शहर की सफाई व्यवस्था में सुधार लानें,पाॅलिथीन उपयोग से कडाई से रोकथाम लगाने के निर्देष दिए।

जिला कलक्टर शर्मा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पानी,बिजली एवं समसामयिक गतिविधियों की साप्ताहिक बैठक में यह निर्देष दिए । बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ के साथ ही विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने रुडीप के अभियंता को निर्देष दिए कि वे दुर्ग में किए गये सीवरेज कार्य की जांच करें एवं पुरानी पाइपलाईन से पानी रिसाव हो तो उसका समाधान करें इस संबंध में अधिषाषी अभियंता रुडीप ने बताया कि दुर्ग में नई पाइपलाईन बिछाने का कार्य शीघ्र पूरा कर दिया जाएगा उसके बाद पानी रिसाव की समस्या नहीं रहेगी।

जिला कलक्टर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे जिले में पेयजल आपूर्ति को सुचारु रुप से बनाए रखें एवं जहां से भी पानी की समस्या की सूचना मिलें वहां समय पर पानी आपूर्ति की व्यवस्था कर लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करावें। अतिरिक्त जिला कलक्टर बारठ ने पन्नासर एवं उसके आस - पास के गांव में जहां पानी की समस्या की सूचना मिली है वहां पर पानी आपूर्ति कराने के निर्देष दिए। उन्हांेने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देष दिए कि वे ढीले तारों को सही करवा दें वहीं विद्युत आपूर्ति व्यवस्था को सुचारु रुप से बनाए रखें।

उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी श्रीजवाहिर चिकित्सालय को निर्देष दिए कि वे चिकित्सालय की सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनावें समय पर मरीजों का उपचार सूनिष्चित करें। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय समय में ओपीडी में डाक्टर कार्यरत रहकर मरीजों की जांच करें इस व्यवस्था को अच्छी तरह से बनाएं रखें।


उन्हांेने अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी को निर्देष दिए कि वे रामदेवरा भादवा मेले से पूर्व पैदल यात्रियों के पथ निर्माण का कार्य पूरा करवा लें इसमें किसी प्रकार की देरी नहीं करें । उन्होंने शेष रहें गोैरव पथ के साथ नाली का निर्माण करानें के निर्देष दिए।

उन्होंने संयुक्त निदेषक पषुपालन को निर्देष दिए कि वे कर्रारोग के उपचार के संबंध मंे जयपुर से आई विषेषज्ञ पषुचिकित्सा टीम ने जो दवाईयां बताई है उसकी पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता रखें एवं काठोडी में इस रोग से पीडित पषुओं का समुचित उपचार करावें।

बैठक में अधीक्षण अभियंता विद्युत एम.एल.जाट,पीडब्ल्यूडी सुनील कालानी, अधिषाषी अभियंता जलदाय ए.के.पाण्डे,रुडीप डी.के. मित्तल,प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डाॅ. जे.आर.पंवार,संयुक्त निदेषक पषुपालन डाॅ.मलखान मीणा, जिला आयुर्वेद अधिकारी डाॅ.गजेन्द्र शर्मा उपलब्ध थे एवं विभागीय गतिविधियों की जानकारी दीं।

गुरुवार को सांकडा में श्रमिकों का षिविर
जैसलमेर , 1 अगस्त। श्रम कल्याण अधिकारी भवानीप्रताप चारण ने बताया कि 4 जुलाई, गुरुवार को ग्राम पंचायत सांकडा के अटल सेवा केन्द्र भवन में निर्माण श्रमिकों का पंजीयन किया जायेगा। जो पात्र श्रमिक जिसने नरेगा मे कार्य किया हो या कमठा मजदुरी का कार्य किया हो या मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन में कार्य कर रहा हो वे श्रमिक निर्धारित निथि को ग्राम पंचायत भवन में आकर अपना पंजीयन करावें। श्रमिक अपने साथ मतदाता परिचय-पत्र,भामाषाह कार्ड,आधार कार्ड,राषन कार्ड व अपनी तीन फोटो साथ लेकर अपना शीघ्र पंजीयन करावें ताकि भवन एवं अन्य संनिर्माण कल्याण मण्डल के निर्देषानुसार श्रमिकों को लाभान्वित किया जा सके। चारण ने संबंधित विकास अधिकारी व ग्राम सेवक से अपील की है। कि वे पात्र श्रमिकों का पंजीयन कर हिताधिकारी बनाने में सहयोग करावें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें