मंगलवार, 9 अगस्त 2016

जैसलमेर संभागीय आयुक्त श्री लाहोटी 12 अगस्त को रामदेवरा भादवा मेला 2016 की व्यवस्थाओं संबंधी बैठक लेगें



जैसलमेर संभागीय आयुक्त श्री लाहोटी 12 अगस्त को रामदेवरा भादवा मेला 2016 की व्यवस्थाओं संबंधी बैठक लेगें

जैसलमेर, 9 अगस्त। संभागीय आयुक्त जोधपुर श्री रतन लाहोटी की अध्यक्षता में रामदेवरा भादवा मेला 2016 के सफल आयोजन से संबधित अब तक की गई तैयारियों एवं व्यवस्थाओं आदि के संबंध में बैठक 12 अगस्त,षुक्रवार को दोपहर 2ः30 बजे ग्राम पंचायत रामदेवरा के सभागार में रखी गई है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ ने मेला व्यवस्थाआंे से जुडे अधिकारियों को निर्देष दिए है कि वे 9 जुलाई को जिला कलक्टर मातादीन शर्मा की अध्यक्षता में रामदेवरा मेला व्यवस्थाओं के संबंध में हुई बैठक में दिए गए निर्देषों की पालना रिपोर्ट सहित बैठक में अनिवार्य रुप से निर्धारित समय पर उपस्थित होवें।

----000----

आयुक्त विषेष योग्य जन श्री पुरोहित 10 अगस्त को जैसलमेर में विषेष योग्य जनों की करेगें जन सुनवाई

जैसलमेर, 9 अगस्त। श्री धन्नाराम पुरोहित आयुक्त विषेष योग्य जन 10 अगस्त,बुधवार को प्रातः 11ः15 बजे अटल सेवा केन्द्र जिला परिषद जैसलमेर में विषेष योग्य जनों की समस्याआंे का निवारण एवं जन सुनवाई करेगें।

अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ ने बताया कि विषेष योग्य जन आयुक्त श्री पुरोहित जन सुनवाई के दौरान विषेष योग्य जन के क्षेत्र में कार्य करने वाली संस्थाओं से भी समीक्षा करेगें। उन्होंने संबंधित जिला अधिकारियों एवं संस्थाओं को निर्देषित किया है कि वे विषेष योग्यजनों से संबंधित विभाग की योजनाओं एवं प्रगति के साथ निर्धारित समय पर आवष्यक रुप से बैठक में उपस्थित होवें।

----000----

जिला कलक्टर शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक श्री यादव ने 15 अगस्त स्वाधीनता दिवस समारोह

की व्यवस्थाओं के संबंध में पूनम स्टेडियम का किया निरीक्षण,

14 अगस्त तक सभी व्यवस्थाएं संपादित करने के दिए निर्देष

जैसलमेर , 9 अगस्त/ जिला मुख्यालय पर 15 अगस्त स्वाधीनता दिवस का जिला स्तरीय समारोह का आयोजन शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में सोमवार, 15 अगस्त प्रात 9ः05 बजे रखा गया है। जिला कलक्टर मातादीन शर्मा एवं जिला पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने मंगलवार को पूनम स्टेडियम का भ्रमण कर जिला स्तरीय समारोह के संबध में की जाने वाली व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देष दिए कि सभी व्यवस्थाएं 14 अगस्त दोपहर तक संपादित कर दें।

जिला कलक्टर शर्मा ने समारोह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी ली वहीं बैठक व्यवस्था को सुचारु रुप से समय पर करने के निर्देष दिए। उन्होंने आयुक्त नगर परिषद को निर्देष दिए कि वे स्टेडियम की पूरी सफाई करवा दें वहीं मार्च पास्ट के ट्रेक को रोलर घुमाकर सही कराने के निर्देष दिए। उन्होंने सभी व्यवस्थाओं को 14 अगस्त तक अन्तिम रुप प्रदान करने के निर्देष दिए। उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर नखतदान बारठ एवं उपखंड अधिकारी संजयकुमार वासु को व्यवस्थाओं की प्रभावी माॅनेटरिंग करने के निर्देष दिए। उन्होंने स्टेडियम के मुख्य पवेलियन की रंगाई पोताई कराने के निर्देष दिए व शौचालयों की सफाई कराने के भी निर्देष दिए।

उन्होंने जिला स्तरीय स्वाधीनता दिवस समारोह के लिए सभी व्यवस्थाएं गरिमा के अनुरुप करने के निर्देष दिए। उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं को गम्भीरता के साथ समय पर कराने पर विषेष जोर दिया एवं पीने के पानी की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देष दिए।

जिला पुलिस अधीक्षक श्री यादव ने आमजन के प्रवेष द्वार पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के निर्देष दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर बारठ,मुख्य कार्यकारी अधिकारी नारायणसिंह चारण,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सज्जनसिंह,उपखंड अधिकारी श्री वासु,आयुक्त नगरपरिषद एस.के.चावडा,अधीक्षण अभियंता पीडब्ल्यूडी सुनील कालानी,तहसीलदार पुखराज भार्गव,जिला षिक्षा अधिकारी प्रतापसिंह कस्वां,खेल अधिकारी लक्ष्मणसिंह तंवर भी उपस्थित थें।

----000----

एनएसएस,एनसीसी पर केन्द्रित थीम आधारित ड्राइव का आयोजन संबंधी गतिविधियां करने के निर्देष

जैसलमेर , 9 अगस्त/ जिला कलक्टर मातादीन षर्मा आयुक्त नगरपरिषद जैसलमेर एवं अधिषाषी अधिकारी नगरपालिका पोकरण को पत्र प्रेषित कर निर्देषित किया है कि वे 15 अगस्त तक चल रहें थीम आधारित स्वच्छता ड्राइव के लिए उनके क्षेत्र में गतिविधियां संपादित करावें जिसमें नवयुवक स्वयं सेवकों द्वारा आमजन एवं मलिक बस्ती के लोंगों को सुरक्षित स्वच्छता आदतों और घरेलू ठोस अपषिष्ठ प्रबंधन के लिए प्रेरित करावें नवयुवक समूह को स्वच्छता की शपथ दिलावें एवं शहर के विभिन्न स्थानो पर स्वच्छता अभियान की गतिविधियों आयोजित करावें।

जिला कलक्टर ने इस दौरान की जाने वाले कार्यक्रमों की प्रगति,न्यूज कटिंग व फोटोग्राफ से निदेषालय को अवगत कराते हुए भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिषन पोर्टल ूूूण्ेूंबीीइींजंनतइंदण्हवअण्पद तथा ेूंबीीइींजंनतइंदण्उलहवअण्पद पर भी अपलोड कराने के निर्देष दिए वहीं इस कार्य को प्रभावी बनाने के लिए स्थानीय मीडिया का भी अधिक से अधिक उपयोग लेने को कहा।

----000----

वर्षा जनित मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं उपचार के लिए ग्राम स्वास्थ्य,स्वच्छता,पेयजल एवं पोषण समिति की बैठको में एएनएम व आषाओं द्वारा बनाई जायेगी कार्ययोजना

जैसलमेर , 9 अगस्त/ डाॅ. एम.डी.सोनी उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वास्थ्य) ने बताया कि समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को अपने अधीनस्थ क्षैत्र में ग्राम स्तर पर माह अगस्त 2016 में आयोजित होने वाली ग्राम स्वास्थ्य,स्वच्छता,पेयजल एवं पोषण समिति की में होने वाली बैठको में एएनएम व आषाओं को वर्षा जनित मौसमी बीमारियों की रोकथाम एवं उपचार की कार्ययोजना बनाकर क्रियान्वित करने के लिए निर्देषित किया गया है।

उन्होने बताया कि आयोजित बैठकों में स्वास्थ्य जाॅच व स्वच्छता के लिए की गई तैयारियों व जरूरत वाले उपकरणों-दवाईयों आदि की जानकारी आवश्यक रूप से प्रस्तुत की जावें । डीटीटी, एम.एल.ओं., क्लोरीन गोलियाॅ, गम्बूसिया मछलियों की उपलब्धता व आवश्यकता से संबंधित व्यवस्थाओं के बारे में भी चर्चा की जाकर रिपोर्ट प्रेषित करने के लिए निर्देषित किया गया है।

-----00000----

5 लीटर देशी धी योजना के संबंध में एएनएम, आषाओं से संवाद कार्यक्रम 10 अगस्त को

जैसलमेर , 9 अगस्त 2016/ डाॅ. एम.डी.सोनी उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वास्थ्य) ने बताया कि 15 अगस्त 2016 से 5 लीटर देशी धी योजना में किये जा रहे आंषिक परिवर्तनों के बारे में सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों, एएनएम व आषाओं को जानकारी प्रदान करने के संबंध में 10 अगस्त, बुधवार को प्रातः 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक एएनएम,आषा संवाद का आयोजन निदेषक (आरसीएच) की अध्यक्षता में किया जायेगा।

उन्होने बताया कि अटल सेवा केन्द्रों पर उपलब्ध सूचना एवं प्रौधोगिकी तकनीक की विडियो काॅन्फेसिंग सुविधा के माध्यम से ब्लाॅक स्तर तक सीधा संवाद किया जायेगा। डाॅ. सोनी ने जिले के समस्त चिकित्सा संस्थानों के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, एएनएम व आषाओं को अपने क्षैत्र की पंचायत समितियों के अटल सेवा केन्द्रों पर 10 अगस्त, बुधवार को प्रातः 10.45 बजे तक आवष्यक रूप से उपस्थित होकर भाग लेने के लिए निर्देषित किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें