बुधवार, 27 अप्रैल 2016

थाने के ऊपर क्वार्टरों में चल रहे दफ्तर, एसपी ने लगाई फटकार बालोतरा थाने का किया वार्षिक निरीक्षण, दिए निर्देश


थाने के ऊपर क्वार्टरों में चल रहे दफ्तर, एसपी ने लगाई फटकार


बालोतरा थाने का किया वार्षिक निरीक्षण, दिए निर्देश

बालोतरा



बाड़मेरपुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने मंगलवार को बालोतरा थाने का वार्षिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाने की सभी शाखाओं की कार्य व्यवस्थाओं का जांचा और थाने में लंबित चल रहे प्रकरणों के निस्तारण को लेकर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। इससे पहले थाने में पहुंचने पर हैड कांस्टेबल लूणाराम मेघवाल के नेतृत्व में पुलिस टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।
इसके बाद एसपी देशमुख ने हवालात, मालखाना, क्राइम शाखा सहित सभी शाखाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने थाने की सफाई व्यवस्था को भी देखा। निरीक्षण के दौरान थाने में ऊपर क्वार्टरों में दफ्तर चलते पाए, जिस पर कड़ी फटकार लगाई और कहा कि ऐसे क्वार्टरों में काम होगा तो फरियादी फरियाद लेकर भटकते रहेंगे। एसपी के निरीक्षण के दौरान डीएसपी राजेश मीणा, थानाधिकारी गौरव अमरावत आदि मौजूद रहे।
बढ़रहे लंबित प्रकरण
एसपीने कहा कि थाने में लंबित प्रकरणों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसे रोका जाए और प्रकरणों का निस्तारण कर आमजन को कानूनी राहत दे। इसके लिए उन्होंने एसएचओ को निर्देश दिए। साथ ही कुछ प्रकरणों के बारे में जानकारी भी प्राप्त की।
बीटकांस्टेबल को हो बीट की पूरी जानकारी
बीटकांस्टेबल ज्यादा से ज्यादा समय अपने बीट क्षेत्र में रहकर बीट की पूरी जानकारी प्राप्त करें। एसपी ने कहा कि बीट में रहने से चोरी, लूट डकैती जैसी वारदातों पर अंकुश लगेगा तथा संदिग्धों पर नजर रहेगी।
इंनेस्टीगेशनप्रक्रिया का प्रैक्टीकल करवाया
एसपीदेशमुख ने सहायक उप निरीक्षक, सब इंस्पेक्टर आदि से क्राइम घटनाओं में होने वाली इंनेस्टीगेशन प्रक्रिया का प्रैक्टीकल करवाया। कमियों को एसपी ने आवश्यक जानकारी प्रदान की और इन्वेस्टिगेशन किट से संबंधित जानकारी भी दी।










कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें