गुरुवार, 21 अप्रैल 2016

जालोरजिले के प्रभारी मंत्राी शनिवार को बैठक लेंगे



जालोर जिले के प्रभारी मंत्राी शनिवार को बैठक लेंगे

जालोर 21 अप्रेल - जिले के प्रभारी मंत्राी गजेन्द्रसिंह खींवसर 23 अप्रेल शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक लेंगे।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य के उद्योग, अप्रवासी भारतीय, राजकीय उपक्रम, डीएमआईसी, युवा मामले और खेल विभाग मंत्राी एवं जिले के प्रभारी मंत्राी गजेन्द्रसिंह खींवसर 23 अप्रेल शनिवार को दोपहर 3 बजे कलेक्ट्रेट सभागार मे जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे।

उन्होंने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया हैं कि वे अपने विभाग की विभिन्न विभागीय योजनाओं की प्रगति, सम्पूर्ण सूचनाओं एवं पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

---000---

विशेष योग्यजन आयुक्त जिले के दौरे पर

जालोर 21 अप्रेल - राज्य के विशेष योग्यजन आयुक्त धन्नाराम पुरोहित 21 से 27 अप्रेल तक जालोर जिले के दौरा करेंगे।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि राज्य के विशेष योग्यजन आयुक्त (दर्जा राज्य मंत्राी) धन्नाराम पुरोहित गुरूवार को सायं जालोर पहुचेंगे तथा 22 अप्रेल से 26 अप्रेल तक क्षेत्राीय, धार्मिक एवं वैवाहिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे । आयुक्त 27 अप्रेल को प्रातः 7 बजे जालोर से जयपुर के लिए प्रस्थान करंेगे।

---000---

22 अप्रेल को अर्थ डे मनाया जायेगा
जालोर 21 अप्रेल - जिले में 22 अप्रेल को अर्थ डे मनाया जायेगा जिस पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।

जिला कलक्टर अनिल गुप्ता ने बताया कि पर्यावरण विभाग के निर्देशानुसार पूर्व वर्षो की भांति इस वर्ष भी 22 अप्रेल को अर्थ डे मनाया जायेगा जिसमें वृक्षारोपण, पर्यावरण प्रदर्शनी, संगोष्ठी आदि कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने उप वन संरक्षक को निर्देश दिये हैं कि स्वयंसेवी संगठनों, स्काउट सी.ओ., जालोर नगरपरिषद, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक व प्रारम्भिक) व अन्य सम्बन्धित से समन्वय कर अर्थ डे मनाया जाना सुनिश्चित करें।

---000---

7 उचित मूल्य दुकानों पर होगा अन्नपूर्णा भण्डार सामग्री का वितरण
जालोर 21 अप्रेल - जिले में 7 उचित मूल्य की दुकानों पर अन्नपूर्णा भण्डार सामग्री का वितरण किया जायेगा।

नागरिक आपूर्ति के प्रबन्धक आनन्द कुमार राठौड ने बताया कि मुख्यमंत्राी की बजट घोषणा के अनुसरण में राज्य में अन्नपूर्णा भण्डार के तहत जिले की उचित मूल्य दुकानों के माध्यम से आम उपभोक्ताओं को उच्च गुणवत्ता युक्त, मार्केट से सस्ती दरों पर दैनिक उपभोग में आने वाली ब्राडेड जनरल एवं खाद्य सामग्री उपलब्ध करवाई जायेगी।

उन्होंने बताया कि जिले में 7 उचित मूल्य दुकानों पर अन्नपूर्णा भण्डार सामग्री का वितरण किया जायेगा जिसमें रानीवाडा तहसील के घामसील ग्राम में दलपतराम पुत्रा लादुराम, भीनमाल तहसील क्षेत्रा के मोरसीम ग्राम में नवाराम व निम्बावास ग्राम में हरिसिंह पुत्रा मूलसिंह, आहोर तहसील समिति के भंवरानी में छगनाराम पुत्रा गणेशाराम व भागली पुरोहितान में भीरसिंह तथा जालोर तहसील में वार्ड नम्बर 24 व 25 मोहनलाल पुत्रा अन्नाजी एवं वार्ड नम्बर 7 मे केशाराम पुत्रा जोराराम की उचित मूल्य की दुकानों पर अन्नपूर्णा भण्डार सामग्री का वितरण किया जायेगा।

उन्होंने बताया कि अन्नपूर्णा भण्डार सामग्री प्राप्त करने के लिए किसी प्रकार के राशनकार्ड की आवश्यकता नहीं होंगी तथा इसे कोई भी व्यक्ति चाहे वह बीपीएल, एपीएल अथवा किसी भी श्रेणी को हो, वह सामग्री को किसी भी उचित मूल्य दुकानदार से क्रय कर सकता हैं।

---000---

24 अप्रेल को होगा विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन
जालोर 21 अप्रेल - जिले में आपणी योजना आपणो विकास योजना 2016-17 के निर्माण के लिए 24 अप्रेल को विशेष ग्राम सभाओं को आयोजन किया जायेगा।

मुख्य आयोजना अधिकारी हरफूल पंकज ने बताया कि आपणी योजना आपणो विकास योजना 2016-17 का निर्माण ग्राम पंचायत विकास योजना के माध्यम से किया जायेगा जिसके लिए 24 अप्रेल को विशेष ग्राम सभाओं को आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने समस्त विकास अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे सम्बन्धित ग्राम पंचायतों में मार्गदर्शिका एवं प्रपत्रा के अनुसार ग्राम पंचायत विकास योजना निर्माण से सम्बन्धित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

---000---

जिला शिक्षा अधिकारी ने विद्यालयों का निरीक्षण किया
जालोर 21 अप्रेल - जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) सैय्यद अली सैय्यद ने आहोर क्षेत्रा के विभिन्न विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा।

निरीक्षण के दौरान राजकीय प्राथमिक विद्यालय थांवला में प्रधानाध्यापक महेन्द्रसिंह बालोत, राजकीय बालिका उच्च प्राथमिक विद्यालय थांवला में श्रीमती जस्सु मेघवंशी व राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय कुआडा में अशोक कुमार बिना सूचना के अनुपस्थित पाये गये जिन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किये गये हैं।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें