सोमवार, 7 दिसंबर 2015

पहाड़ी. भरतपुर.पत्नी को लेने ससुराल गए दामाद को सरपंच सहित बनाया बंधक

पहाड़ी. भरतपुर.पत्नी को लेने ससुराल गए दामाद को सरपंच सहित बनाया बंधक

पहाड़ी थाने के गांव घाटमीका में लड़की पक्ष के लोगों ने दामाद एवं सरपंच सहित आठ लोगों को बंधक बना लिया और उनके साथ मारपीट की। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हें छुड़ाया।
पीपलखेड़ा निवासी इरफान पुत्र रूजदार ने बताया कि उसके दो भाई अरसद व सद्दाम की शादी घाटमीका निवासी ईसाक की पुत्री जीनत व बसरीना के साथ करीब तीन माह पूर्व हुई थी। कुछ दिन अरसद ने नशे में अपनी पत्नी जीनत के साथ मारपीट कर डाली और उसे पीहर छोड़ गया।
चार दिसम्बर को वह अपनी पत्नी को लेेने साबिर पुत्र ममदीन के साथ घाटमीका गया। यहां लड़की पक्ष के लोगों ने उन्हें बंधक बना लिया। उन्होंने साबिर पर दबाव डालकर फोन करवाया और उसके पिता ममदीन को भी बुला लिया।
इसके बाद कई लोगों ने मिलकर तलाक के लिए दबाव बनाया और दूसरी लड़की बसरीना को भी गांव में जेवर सहित बुला लिया। उसके साथ गांव पीपलखेड़ा के नेकीराम यादव, पूर्व सरपंच राजेन्दसिंह, रामसिंह ठाकर, शेर मोहम्मद, वर्तमान सरपंच अरसद, दीन मोहम्मद, जाकर, सददाम, ममदीन, आलमपुर निवासी आजाद को बंधक बना लिया।
लड़की पक्ष के लोगों ने 10 लाख रुपए एवं तलाक की मांग की। काफी देर बाद कुछ लोगों को तो उन्होंने छोड़ दिया। शेष लोगों को दो दिन तक बंधक बनाए रखा। इरफान ने बताया है की उसके व अन्य के साथ मारपीट की गई। यहां से छूटकर गांव पहुंचे लोगों ने घटना की जानकारी अन्य लोगों को दी।
इस पर गांव छपरा के एक राजनेता को साथ लेकर घाटमीका व फतेहपुर गांव पहुंचे बात नहीं बनने पर उन्हे बैरंग लौटना पड़ा। सूचना पर रविवार को पहाड़ी पुलिस के हैड कांस्टेबल बाबूलाल यादव मय पुलिस बल के घाटमीका पहुंचे और लड़की पक्ष को समझा-बुझाकर आठ जनों को मुक्त कराया। लड़की पक्ष उनकी पुत्री के साथ मारपीट को लेकर काफी नाराज है।थाना प्रभारी अर्पण चौधरी ने बताया कि सूचना पर पुलिस को मौके पर भेजा गया। जहां से पंच पटेलों सहित सरपंच को मुक्त कराके लाया गया है।
इधर, पहाड़ी थाने में पीपलखेड़ा निवासी इरफान पुत्र रूजदार ने बंधक बनाने मारपीट करने की रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसमें घाटमीका निवासी ईसाक पुत्र बागदल, जकिया, याहाया पुत्र बागदल अर्जुन हाजी, रजाक, इलियास, सरफू हाजी, इकबाल सहित फतेहपुर निवासी नूरमोहम्मद पूर्व सरपंच सहित 50-60 अन्य को नामजद किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें