सोमवार, 7 दिसंबर 2015

जालोर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को

साप्ताहिक समीक्षा बैठक सम्पन्न


जालोर 7 दिसम्बर -मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी की अध्यक्षता में विद्युत, पेयजल, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन विभाग से सम्बन्धित साप्ताहिक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चैधरी ने विभागों के अधिकारियों को राजस्थान सम्पर्क में लम्बित सभी मामलों को समयबद्ध तरीके से निपटाने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक विभाग इससे सम्बन्धित मामलों मंे अपने आपको अद्यतन रखे। उन्होंने विद्युत सब स्टेशन के पास डम्पिंग की समस्या के निराकरण के लिए विभाग के अधिकारियों को जालोर उपखण्ड अधिकारी से समन्वय स्थापित कर कार्यवाही करने के निर्देश भी प्रदान किये वही ढीली तारों को सही करने भी अधिकारियों को निर्देश दिये।
उन्होंने ओडीएफ (खुले में शौच से मुक्त) की माॅर्निंग फाॅलोअप के लिए अधिकारियों को पाबन्द करते हुए कहा कि जो विकास अधिकारी साधन की कमी के चलते इस टाॅस्क को पूरा नहीं कर पा रहे हैं वे अन्य अधिकारियों से सहयोग लेकर माॅर्निंग फाॅलोअप के अपने लक्ष्यों को प्राप्त करें। रसद विभाग को दूध,घी, तेल एवं अन्य खाद्य पदार्थो की चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर संयुक्त कार्यवाही करने व सेम्पल लेने के निर्देश भी प्रदान किये। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. जी.एस.देवल ने बताया कि पिछले दिनों कुल 39 सेम्पल लिये गये हैं जिनमंे से कुल सेम्पल की रिपोर्ट भी आ गई हैं जिन पर कार्यवाही की जा रही हैं। जिला उद्योग केन्द्र द्वारा निर्मित जालोर हेण्डीक्राफ्ट की वेबसाईट का उद्घाटन 10 दिसम्बर को प्रभारी मंत्राी द्वारा करवाये जाने की जानकारी भी सम्बन्धित अधिकारियों द्वारा बैठक में दी गई।
उन्होंने वृद्धावस्था पेंशन से वंचित लोगों के लिए सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सम्बन्धित विकस अधिकारियों से मिलकर लाभार्थियों को लाभ पहुंचाने के लिए विभाग के अधिकारियों को निर्देश प्रदान किये।
इस अवसर पर जालोर उपखण्ड अधिकारी हरफूल पंकज, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) जयनारायण द्विवेदी व जिला शिक्षा अधिकारी (प्रारम्भिक) सैय्यद अली सैय्यद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि उपस्थित थे।

जालोर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व सतर्कता समिति की बैठक गुरूवार को
जालोर 7 दिसम्बर - आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई एवं समस्याओं के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान के लिये 10 दिसम्बर गुरूवार को दोपहर 2 बजे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व जिला जन अभियोग व सतर्कता समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया जायेगा।

अतिरिक्त जिला कलक्टर आशाराम डूडी ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार आम जन की परिवेदनाओं की सुनवाई तथा समस्याओं के त्वरित एवं सकारात्मक समाधान के लिये संपर्क समाधान के तहत 10 दिसम्बर गुरूवार को अपरान्ह 2 बजे जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के अटल सेवा केन्द्र पर जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर व जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया जायेगा । उन्होने बताया कि शिविर में पूर्व आयोजित जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविरों में दर्ज एवं सतर्कता समिति में दर्ज प्रकरणों का निस्तारण किया जायेगा।

----000-----

पांच दिवसीय वात्सल्य जन चेतना जागरूकता कार्यक्रम की शुरूआत
जालोर 7 दिसम्बर - क्षेत्राीय प्रचार कार्यालय बाडमेर-जैसलमेर द्वारा ऊण ग्राम पंचायत में पांच दिवसीय वात्सल्य जन चेतना जागरूकता कार्यक्रम 7 दिसम्बर से प्रारम्भ किया गया हैं।

कार्यक्रम के नोडल अधिकारी नरेन्द्र कुमार ने बताया कि विभाग द्वारा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, ग्राम पंचायत ऊण व स्थानीय प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में खेल-कूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं जैसे स्वच्छता, बेटी बचाओ-बेटी पढाओ, मुख्यमंत्राी शुभलक्ष्मी योजना, राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम आदि पर प्रचार-प्रसार कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

समाजसेवी एवं सामाजिक कार्यकर्ता एडवोकेट मंगलसिंह राजपुरोहित ने बताया कि सरकार की योजनाओं के साथ कई खेलकूद प्रतियोगिताओं के माध्यम से ग्रामीणों को अधिक से अधिक भाग लेने का आह्वान किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें