रविवार, 6 दिसंबर 2015

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता का विवादित बयान, 'भारत और पाकिस्तान दोनों से अलग होगा कश्मीर'

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता का विवादित बयान, 'भारत और पाकिस्तान दोनों से अलग होगा कश्मीर'
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में लंबे समय तक सत्तारूढ़ रही नेशनल कॉन्फ्रेंस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के भाई कमाल मुस्तफा ने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दिया है। कमाल का कहना है कि कश्मीर भारत और पाकिस्तान दोनों से अलग होगा क्योंकि दोनों ही देश कश्मीर के लोगों को प्यार नहीं करते हैं।

एनसी नेता ने कहा कि दोनों ही मुल्क कश्मीरियों को अपना नहीं मानते हैं। मेरे विचार से ऊपर वाले ने हम लोगों के लिए आजादी तय की है और हम उसे हासिल करेंग।

कमाल श्रीनगर में अपने पिता और नेशनल कॉन्फ्रेंस के संस्थापक शेख अब्दुल्ला की 110वीं जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

वहीं कमाल मुस्तफा के इस बयान पर बीजेपी ने नेशनल कॉन्फ्रेंस पर हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। बीजेपी ने एनसी से मांग की कि वे स्पष्ट करें कि क्या ये उनकी पार्टी का आधिकारिक स्टैंड है?गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व सीएम फारूखक अब्दुल्ला ने भी कश्मीर को लेकर विवादस्पद बयान दिया था। उन्होंने जम्मू में कहा कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा, जबकि यह कश्मीर भारत का हिस्सा है और हमारे साथ रहेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें