सोमवार, 7 दिसंबर 2015

जैसलमेर जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिए आवष्यक निर्देष


जैसलमेर जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों को दिए आवष्यक निर्देष
जैसलमेर 07 दिसम्बर/जिला कलक्टर विष्व मोहन षर्मा ने सोमवार को यहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर आवष्यक निर्देष प्रदान किए है।

जिला कलक्टर ने विभिन्न विकास कार्याे की प्रगति, मरम्मत कार्यो और विभिन्न कार्याे के क्रियान्वयन के त्वरित गति से करने की हिदायत दी तथा समयबद्ध रूप से कार्य संपन्न कर प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर बल दिया। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को सिटी पार्क के सौंदर्यकरण और आकर्षण संबधी कार्यो की समीक्षा की। बाडमेर रोड से सिटी पार्क की तरफ साफ रास्ता हो तथा संकेत बोर्ड मय लाईटिंग सुनिष्चित करनी है। सिटी पार्क में फव्वारे चालू करने और ओपन थियेटर को सही प्रबंधन और ओपन एयर थियेटर को सही प्रबंधन सुनिष्चित भी करें। पार्क के भीतर की घास को भी सुव्यवस्थित की जाए।

उन्होने पी.एम.ओ. को निर्देष दिये कि हाॅस्पिटल्स में डाॅक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ व तकनीकी स्टाफ द्वारा ड्रेस कोड मे उपस्थित रहने पर पाबंद करे। इसके साथ ही नेम प्लेट व एप्रिन पहनना भी सुनिष्चित रहे। पषुपालन विभाग द्वारा टीकाकरण की समीक्षा की तथा इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने की हिदायत दी। आयुर्वेद विभाग के सीवरेज अवेयरनेस कैम्प की नियमितता के निर्देष दिए। इसके साथ ही विभाग कार्य संबंधी पेम्पलेट का वितरण भी किया जाए। उन्होेने कलेक्ट्रेट परिसर, सर्किट हाऊस परिसर की रंग रोगन एवं अन्य मरम्मत व दुरूस्तीकरण व्यवस्था सुनिष्चित करने की भी हिदायत दी। इसके साथ ही पीएचईडी को भी निर्देष दिए कि बिना किसी दबाव के अवैध कनेक्षन काटे, पानी की सफाई, सैम्पलिंग व क्लोरिनेषन व पंपिंग व्यवस्थाएं सुनिष्चित की जाए। भूजल विभाग को भी आवष्यक निर्देष दिए।

बैठक मे एडीएम भागीरथ षर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें