सोमवार, 30 नवंबर 2015

जालोर प्रभारी मंत्राी खींवसर ने किया जिले का दौरा और अन्य खबरें



 प्रभारी मंत्राी खींवसर ने किया जिले का दौरा और अन्य खबरें 

जालोर 30 नवम्बर - राज्य के उद्योग एवं जिले के प्रभारी मंत्राी गजेन्द्रसिंह खींवसर ने सोमवार को अपने एक दिवसीय दौरे के तहत पर सांचैर, रानीवाडा, भीनमाल एवं जालोर पहुचें जहां पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा आमजन के अभाव अभियोग भी सुनें।

जिले के प्रभारी मंत्राी गजेन्द्रसिंह खींवसर सोमवार को सर्वप्रथम सांचैर पहुचें जहां पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ राज्य सरकार के दो वर्ष पूर्ण होनें पर आयोजित कार्यक्रमों पर आवश्यक चर्चा की तथा आमजन के अभाव अभियोग भी सुने तत्पश्चात प्रभारी मंत्राी रानीवाडा, भीनमाल होते हुए जालोर पहुचें जहां पर स्थानीय सर्किट में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ आवश्यक चर्चा के उपरान्त आहोर के लिए रवाना हुए।

----000---

कौशल, उद्यमिता व रोजगार शिविर सम्पन्न
जालोर 30 नवम्बर - राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम व रोजगार विभाग द्वारा सोमवार को जालोर स्टेडियम में कौशल, उद्यमिता एवं रोजगार शिविर सम्पन्न हुआ जिसमें 150 युवाओं का पंजीयन किया गया।

शिविर में आरएसएलडीसी के जिला प्रबन्धक राजेन्द्र सिंह सोलंकी ने जिले में संचालित कौशल विकास केन्प्द्रों द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी तथा बेरोजगार युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में प्रशिक्षण के लिए चयन व प्रशिक्षित युवाओं को सुरक्षा, होटल व बीमा सेक्टर में रोजगार के लिए साक्षात्कार करवाये । जिला सलाहकार अमित श्रीमाली ने बताया कि विभिन्न ट्रेडों व प्रशिक्षण के लिए 150 युवाओं का पंजीयन किया गया तथा 25 बेरोजगार युवक-युवतियों का प्रशिक्षण के लिए चयन किया गया।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी भैराराम चैधरी, ग्रामीण विकास संस्था भादरूणा के नरेश शर्मा व रोजगार विभाग के पदाधिकारी उपस्थित थे।

---000---

पेंशनर समाज द्वारा आंखों कीे जांच के लिए 2 को होगा शिविर
जालोर 30 नवम्बर - राजस्थान पेंशनर समाज के तत्वाधान में 2 दिसम्बर बुधवार को निःशुल्क आंखों की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया जायेगा ।

राजस्थान पेंशनर समाज जालोर के अध्यक्ष धनराज दवे ने बताया कि जालोर पंचायत समिति के पास, स्वरूपपुरा रोड स्थित अग्रवाल धर्मशाला में 2 दिसम्बर को शिविर का आयोजन किया जायेगा। शिविर में आंखों की जांच व आॅपरेशन निःशुल्क किये जायेंगे तथा मरीजों को दवाईयां व चश्मे निःशुल्क प्रदान किये जायेंगे। शिविर में मरीजों के लिए निःशुल्क भोजन, चाय व अल्पाहार की व्यवस्था की गई हैं।

उन्होंने आम जन से अपील की हैं कि वे अधिक से अधिक संख्या में शिविर में उपस्थित होकर आंखों के जांच शिविर का लाभ प्राप्त करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें