सोमवार, 5 अक्तूबर 2015

लोकायुक्त कोठारी मंगलवार को लेंगे गैर सरकारी संगठनों व अधिकारियों की बैठक



लोकायुक्त कोठारी मंगलवार को लेंगे गैर सरकारी संगठनों व अधिकारियों की बैठक


जालोर 5 अक्टूम्बर - राज्य के लोकायुक्त न्यायमूर्ति एस.एस.कोठारी 6 अक्टूम्बर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों तथा जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेगें।

जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि 6 अक्टूम्बर मंगलवार को प्रातः 10.00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में लोकायुक्त सचिवालय के अधिकारियों द्वारा जन साधारण से शिकायतें प्राप्त की जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य के लोकायुक्त न्यायमूर्ति एस.एस.कोठारी प्रातः 11.00 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक करेंगे वही दोपहर 1.00 बजे सर्किट हाउस जालोर में प्रेस काॅन्फे्रन्स करेंगे तथा दोपहर 3.00 बजे से सांयकाल 4.00 बजे तक कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैंठक लेंगे ।

शिकायत के लिए स्टाम्प व शिकायत पत्रा का प्रारूप स्टाम्प वेण्डरों के पास उपलब्घ रहेगा
जिला मुख्यालय पर 6 अक्टूम्बर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में लोकायुक्त सचिवालय के अधिकारियों द्वारा लोक सेवक के विरूद्ध जन साधारण से शिकायतें प्राप्त की जायेगी जिसके लिए शिकायत पत्रा का प्रारूप व नाॅन ज्यूडिशियल स्टाम्प कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित स्टाम्प वेण्डरों के पास उपलब्ध रहेंगे।

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने बताया कि जिले का कोई भी व्यक्ति लोक सेवक के विरूद्ध लोकायुक्त अधिनियम के अधीन अपनी शिकायत निर्धारित प्रारूप में 6 अक्टूम्बर मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में प्रातः 10 बजे से प्रातः 11 बजे तक प्रस्तुत कर सकेगें। शिकायत पर पचास पैसे का कोर्ट फीस स्टाम्प चस्पा करना होगा व शिकायत के समर्थन में नाॅन ज्यूडिशियल स्टाम्प पर तस्दीकशुदा शपथ पत्रा प्रस्तुत करना आवश्यक हैं। उन्होंने बताया कि शिकायत पत्रा का प्रारूप मय पचास पैसे का स्टाम्प व नाॅन ज्यूडिशियल स्टाम्प कलेक्ट्रेट स्थित स्टाम्प वेण्डरों के पास उपलब्ध रहेगा।

---000---

समाज कल्याण सप्ताह के तहत महिला एवं बालिका दिवस का आयोजन

जालोर 5 अक्टूम्बर - समाज कल्याण सप्ताह के अन्तर्गत सोमवार को डाॅ भीमराव अम्बेडकर आवासीय बालिका छात्रावास भैसवाडा में महिला एवं बालिका दिवस मनाया गया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आहोर विधायक शंकरसिह राजपुरोहित ने कहा कि भारतीय नारी हमेशा ही शक्ति रूप में रही है तथा उन्होने बालिकाओं को पन्नाधाय, रानी पद्मिनी के प्रसंगोें के माध्यम से प्रेरणा लेने की बात कही । उन्होनें इस बात की खुशी जाहिर की कि इस संस्थान से निकलकर छात्राएं शिक्षा, राजनीतिक सहित अन्य क्षेत्रों में आगे बढ रही है। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि आहोर प्रधान श्रीमती राजेश्वरी कंवर ने बालिकाओं को हमेशा कार्य में लगन लगाकर आगे बढने की बात कही जिससे समाज यह माने की नारी किसी भी क्षेत्रा में पुरूषों से पीछे नहीं हैं।

इस अवसर आहोर उपखण्ड अधिकारी प्रकाशचन्द्र अग्रवाल ने बालिकाओं को महिला कानूनों व योजनाओं की जानकारी देते हुए बालिकाओं को सम्मान पूर्वक जीवन जीने की सलाह दी। जिला परिवीक्षा अधिकारी राजेन्द्र्र पुरोहित ने बालिकाओं को मेहनत के बल पर आगे बढने के लिए प्रेरित किया तथा उन्होंने बालिकाओं द्वारा बनाई गई पेटिंग, रंगोली आदि की सराहना की। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक ज्योति प्रकाश अरोड़ा ने बालिकाओं को सकारात्मक सोच के साथ आगे बढने के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम में महावीर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष ईश्वरसिंह ने एक अनाथ बालिका की देखरेख की जिम्मेदारी ली।

कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं द्वारा रंगोली, पोस्टर, भजन, गीत आदि प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रथम, द्वितीय को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में हिमताराम, मेघवाल, नेमाराम चैधरी, मुकेश राठी, ईश्वर सिंह सहित विद्यालय स्टाफ उपस्थित था। कार्यक्रम के अन्त में संस्था प्रधान भंवरलाल परमार द्वारा सभी का धन्यवाद ज्ञापित कर आभार जताया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें