गुरुवार, 1 अक्तूबर 2015

जालोर वृद्धजनों के अनुभवों को आत्मसात् करते रहे -डाॅ. सोनी



सीनियर सिटिजन स्नेह मिलन समारोह का आयोजन

वृद्धजनों के अनुभवों को आत्मसात् करते रहे -डाॅ. सोनी


जालोर 1 अक्टूम्बर - जिला कलेक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि वृद्धजनों के अनुभवों और उनके मार्गदर्शन में युवाओं को रहते हुए अपने संस्कारों को जीवित रखना होगा वही वृद्धजन भी वर्तमान पीढी को अपने संस्कारों से पल्लवित करते रहे।

जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी गुरूवार को अन्तर्राष्ट्रीय वृद्ध दिवस पर जालोर विकास समिति द्वारा सीनियर सिटीजन स्नेह मिलन व सार्वजनिक वाचनालय उद्घाटन समारोह के अवसर पर उपस्थित वृद्धजनों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि दादा-दादी व माता-पिता से जो संस्कार मिलते हैं वे हमें अपने जीवन के क्षेत्रा में आगे बढने के लिए महत्वपूर्ण होते हैं। उन्हांेने कहा कि आज की युवा पीढी को वृद्ध लोगों के सानिध्य में रहकर बहुत कुछ सीखना चाहिए। उन्होंने वृद्धजनों से आग्रह किया कि वे अपने अन्दर की ताजगी को सदैव बनाये रखते हुए कर्मशील बने रहे, क्योंकि कर्मशीलता से ही हम सबका मार्ग प्रशस्त हो सकता हैं। उन्होंने कहा कि आज हम सबका यह सौभाग्य हैं कि हम जालोर नगर के वृद्धजनों का इतने बडे स्तर पर सम्मान कर रहे हैं।

जिला कलक्टर ने इस अवसर पर वृद्धजनों के लिए उद्घाटित किये गये वाचनालय के लिए अपनी तरफ से एक वर्ष के लिए इण्डिया टुडे उपलब्ध करवाये जाने की घोषणा करते हुए कहा कि वृद्धजन इस वाचनालय का बेहत्तर तरीके से संचालन करें। समारोह में जालोर विधायक श्रीमती अमृता मेघवाल ने कहा कि जालोर विकास समिति ने आज मुझे इस कार्यक्रम में आमन्त्रिात कर मेरा ज्ञानवर्द्धन किया हैं तथा आज मैंने यह पाया कि जालोर के इतनी बडी संख्या में वृद्धजन जिसमें सभी क्षेत्रो के निपुण व्यक्ति उपस्थित हो। उन्होंने आश्वस्त किया कि वे क्षेत्रा के विकास के लिए तत्पर हैं तथा भविष्य में इससे बढकर कार्य करेगी।

समारोह में जालोर नगरपरिषद सभापति भंवरलाल माली ने वृद्धजनों के लिए पार्क में विभिन्न प्रकार की सुविधाऐं मुहैया करवाने की घोषणा की। समारोह के प्रारम्भ में जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर ने सीनियर सिटीजन स्नेह मिलन कार्यक्रम की जानकारी देते हुए सभी का स्वागत किया । समाजसेवी भंवरलाल चैपडा,ने अपने अनुभवों का जिक्र करते हुए कहा कि जालोर ने विकास के अनेक आयाम छुए हैं फिर भी हमें इसमे ओर सुधार करना होगा तथा विकास के लिए वृद्धजनों का मार्गदर्शन प्राप्त करते रहना होगा। समारोह में रविन्द्रंिसह बालावत, मधुसूदन व्यास, पी.एम. नारायण कुट्टी व हिम्मतसिंह गहलोत ने भी अपने विचार व्यक्त किये वही समारोह के अन्त मंे पदमाराम चैधरी ने आभार ज्ञापित किया। समारोह का संचालन ईश्वरलाल शर्मा ने किया। समारोह के प्रारम्भ में जिला कलक्टर व जालोर विधायक तथा जालोर नगरपरिषद सभापति ने संयुक्त रूप से पार्क में स्थित सार्वजनिक वाचनालय का विधिवत रूप से फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस अवसर पर पूर्व विधायक गणेशीराम मेघवाल सहित लगभग 100 से अधिक वृद्धजन उपस्थित थे। समारोह में उपस्थित वृद्धजनों मंे से सबसे अधिक आयु के पी.एम.नारायण कुट्टी एवं तालिब हुसैन सम्मा का जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया। समारोह के दौरान जिला कलक्टर डाॅ. जितेन्द्र कुमार सोनी, जालोर विधायक श्रीमती अमृता मेघवाल, जालोर विकास समिति के सचिव मोहन पाराशर, समाजसेवी भंवरलाल चैपडा ने आगन्तुक सभी वृद्धजनों का उनके स्थान पर जाकर मय परिचर के माल्यार्पण कर स्वागत किया।

---000---

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें