सोमवार, 3 अगस्त 2015

बाडमेर,जल भराव वाले स्थानों से दूर रहने को निषेधाज्ञा जारी



बाडमेर,जल भराव वाले स्थानों से  दूर रहने को निषेधाज्ञा जारी

बाडमेर, 3 अगस्त। जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªेट मधुसूदन शर्मा द्वारा दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी कर लूणी नदी के फिसलन भरे किनारे, बाधों, एनीकटों पर जलभराव देखने, पिकनिक मनाने व ऐसे पानी में नहाने, तैरने तथा वाहन चालकों को सडक मार्ग पर जहां भी रपट पर नदी चलती है वहां चलती नदी में जल में रपट पर वाहन गुजारने का प्रयास न करने के आदेश जारी किए गए है।

जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्टेªेट शर्मा ने बताया कि बाडमेर जिले व इसके पडौसी जिलों में वर्षा होने के कारण लूणी नदी, बाधों व एनीकटों में पानी का जल स्तर बढ जाने के कारण जनहानि होने की पूर्ण आशंका है। ग्राम समदडी में लूणी नदी में नहाने के दौरान डूबने से 2 बच्चों की मृत्यु भी हो चुकी है। लूणी नदी, बाधों व एनीकटों के फिसलन भरे तट पर आम जन का विचरण करना व बारिश के दौरान सडक मार्गो पर जहां रपट चलती है वहां चलते पानी मे से वाहनों का गुजरना संवेदनशील हो गयंा है।

उन्होने दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत आदेश जारी कर आम जन साधारण को आदेशित किया है कि वे लूणी नदी के फिसलन भरे किनारे, बाधों, एनीकटों पर जल भराव देखने, पिकनिक मनाने व ऐसे पानी में नहाने, तैरने न जाये एवं वाहन चालकों को आदेशित किया है कि वे सडक मार्ग पर जहां भी रपट पर नदी चलती है वहां चलती नदी के जल में रपट पर वाहन गुजारने का प्रयास न करें। उक्त आदेश आगामी आदेश तक प्रभावशील रहेगा। आदेश की अवहेलना करने पर संबंधित व्यक्ति को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 के अन्तर्गत दण्ड भुगतना पड सकता है।

-0-

वेबसाईट सूचनाएं अपडेट करने के निर्देश

बाडमेर, 3 अगस्त। समस्त विभागों को जिले की वेबसाईट के कन्टेट को 4 अगस्त तक अपडेट करने के निर्देश दिए गए है।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. बिश्नोई ने बताया कि सूचना प्रोद्यौबिकी एवं संचार विभाग जयपुर द्वारा राजस्थान वेब पोर्टल (स्टेट पोर्टल) बनाई गई है जिसमें समस्त सरकारी एवं गैर सरकारी विभागेों की सूचनाएं अपडेट किये जाने हेतु निर्धारित प्रारूप में सूचनाएं संकलित कर क्स्व्ण्क्व्प्ज्ण्ठ।त्डम्त्/त्।श्र।ैज्भ्।छण्ळव्टण्प्छ पर ई मेल करने के साथ ही हार्ड कोपी भिजवाने के निर्देश दिए गए थे। उन्होने बताया कि शासन सचिव सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग जयपुर के द्वारा जिले की वेबसाईड के निरीक्षण के दौरान कुछ विभागों से संबंधित सूचना के कन्टेट खाली/अपूर्ण पाए गए है। उन्होने समस्त विभागों के कन्टेट 4 अगस्त तक अपडेट करवाते हुए सूचनाएं ई मेल के जरिये भिजवाने के निर्देश दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें