मंगलवार, 9 जून 2015

विद्युत उपभोक्ता ट्रोल फ्री नम्बर 1800-180-6045 पर अपनी शिकायतें दर्ज करवाएं

जोधपुर डिस्कॅाम एम डी ने उपभोक्ता सेवा केन्द्र पर आने वाली शिकायतों के त्वरित निस्तारण के दिए निर्देश




विद्युत उपभोक्ता ट्रोल फ्री नम्बर 1800-180-6045 पर अपनी शिकायतें दर्ज करवाएं




बाडमेर, 9 जून। जोधपुर डिस्काॅम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने मंगलवार को केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र से जुडे अधिकारियों की बैठक ली और अब तक की कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे काॅल सेंटर पर आने वाली प्रत्येक शिकायत का तत्परता से निवारण करे और उपभोक्ताओं को संतुष्टि स्तर पर सेवाएं प्रदान करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

प्रबंध निेदेशक ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी बिजली संबंधी शिकायते काॅल सेंटर पर टाॅल फ्र्री नंबर 1800-180-6045 पर दर्ज करवाएं। यह काॅल सेंटर उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए 24 घंटे कार्यरत है।




इन जिलों मंे है सेवाएं उपलब्ध

प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा के अनुसार उपभोक्ता सेवा केन्द्र की टाॅल फ्री सेवाएं जोधपुर शहर, जोधपुर जिला वृत्त, जालोर, पाली, सिरोही, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर शहर, बीकानेर जिला वृत्त, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चुरू और नागौर जिले की लाडनू पंचायत समिति क्षे़त्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। वे सीधे 1800-180-6045 पर डायल करके अपनी शिकायतें दर्ज करवाएंगे।



अब तक की प्रगति शिकायतें

समीक्षा बैठक मंे बताया गया कि 20 मई 2015 से 9 जून 2015 तक बाडमेर जिले से 338, बीकानेर से 857, चूरू 56, हनुमानगढ 115, जैसलमेर 82, जालौर से 48, जोधपुर शहर से 8934 जोधपुर जिला वृत्त 120, पाली से 155, सिरोही 19, श्रीगंगानगर से 63 शिकायतें दर्ज की गई है।




ये शिकायतें हो सकती है दर्ज काॅल सेंटर में

उपभोक्ता सेवा केन्द्र में उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत आपूर्ति में व्यवधान संबंधी शिकायत, ट्रांसफार्मर के खराब होने की शिकायत, ढ़ीले तारों से सम्बन्धित शिकायत, विद्युत चोरी बाबत सूचना, कनेक्शन जारी करने में ढिलाई संबंधी शिकायत, जले हुए ट्रांसफार्मर को बदलने मंे ढिलाई संबंधी शिकायत और जोधपुर डिस्काॅम के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा किये गए दुव्र्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई जा सकती है।



यह है प्रक्रिया

उपभोक्ता सेवा केन्द्र प्रत्येक दिवस (24ग7) कार्यरत है। यहां पर प्रतिनिधि द्वारा शिकायत दर्ज कर उपभोक्ता को एक शिकायत नम्बर प्रदान किया जाता है। तत्पश्चात शिकायत के निवारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी को प्रेषित कर शिकायत का निस्तारण करवाकर पुनः उपभोक्ता से फोन के माध्यम से शिकायत निवारण के बाबत में जानकारी ली जाती है। तत्पश्चात उस शिकायत को निस्तारित माना जायेगा।

1 टिप्पणी:

  1. The no. For complain you have gave 18001806045 is none of use...
    They don't work properly ...
    Thats my complian.
    From 5 days there is a lot of cutting of electricity.
    I have have complain also before some days...
    And today they have bloked my no. From which I have gag complain..
    Dear Consumer, This is to inform you that your Complaint has been assigned to Fault Rectification Team against Complaint No. 210644052212 on Date: 13-Apr-2017
    That's my complain details which was provided by them.
    They called me at 1 am for closing the complain .
    2 May, 3rd May.. there is more cutting of electricity.
    On 2nd it was gone at 8pm and came at 1 am
    And again gone at 3 am and came at 6 am
    And again gone at 7 am and still now it's not came...
    Can you say me one thing what's going on in Rajasthan...
    Why there is some much cutting of electricity..
    Please take some strict action towards it.

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