बुधवार, 13 मई 2015

जोधपुर से फरार कैदी समेत दो तस्करों ने की पुलिस पर फायरिंग, गिरफ्तार



जोधपुर से फरार कैदी समेत दो तस्करों ने की पुलिस पर फायरिंग, गिरफ्तार


दुस्साहस | बदमाशों से एक देशी पिस्टल, 21 किलो अवैध डोडा पोस्त अलग-अलग नंबरों की 7 प्लेट बरामद


क्राइम रिपोर्टर | बाड़मेर



छहदिन पूर्व जोधपुर में कोर्ट में पेशी के दौरान फरार हुए पांच कैदियों में से एक कैदी एक अन्य तस्कर को बाड़मेर पुलिस ने मंगलवार को धोरीमन्ना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी से पहले इन अपराधियों ने पुलिस पर फायरिंग की। फायरिंग से पुलिस की पुलिस की जीप भी क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन पुलिस ने दूसरी गाड़ी मंगवाकर दोनों बदमाशों को दबोच लिया। पकड़े गए दोनों तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 21 किलो अवैध डोडा पोस्त, एक इनोवा गाड़ी और 7 अलग-अलग नंबरों की प्लेट के अलावा एक देशी पिस्टल भी बरामद की है।
बाड़मेर पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त तस्करी के मास्टर माइंड दो तस्करों को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। इनमें जोधपुर से गत दिनों फरार हुआ एक कैदी भी है। मंगलवार को सुबह 10 बजे पुलिस को मुखबीर से मिली सूचना के बाद धोरीमन्ना थाने की पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए बानो की ढाणी पहुंची। यहां दोनों तस्कर सोहनलाल पुत्र गुलाराम विश्नोई निवासी धोरीमन्ना जालोर के रामसीन मोदरान खेड़ा थाना क्षेत्र निवासी हीराराम भील नहा रहे थे। अचानक पुलिस की गाड़ी को देख दोनों बदमाश अंडरवियर में ही भाग निकले। सोहनलाल इनोवा गाड़ी लेकर भागा तो पुलिस ने उसका पीछा किया। इनोवा गाड़ी को खाई, बाड़ कांटों के ऊपर से निकालने के कारण टायर फट गए। इसके बाद उसे पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि हीराराम पैदल ही भागा। पुलिस ने पीछा किया तो गाड़ी पर दो फायर किए। इससे पुलिस की गाड़ी का रेटर फट गया। पुलिस ने धोरीमन्ना थाने से दूसरी गाड़ी की व्यवस्था करवाई, जब तक आरोपी 2-3 किमी. तक पैदल ही भाग गया था। पदचिन्ह के आधार पर पुलिस ने दूसरी गाड़ी से हीराराम की तलाश की तो सुथारों की ढाणी के पास भागता हुआ मिला। इसके बाद इस आरोपी ने फिर से पुलिस पर दो फायर किए। इसके बाद पुलिस ने पीछा कर भीमथल सरहद पर हीराराम को पकड़ लिया। हीराराम के कब्जे से एक पिस्टल बरामद की जिससे उसने पुलिस पर चार फायर किए थे। 

10 कांस्टेबलों को इनाम थानेदार लाइन हाजिर

पुलिसअधीक्षक परिस देशमुख ने ड्यूटी के प्रति लापरवाही बरतने पर धोरीमन्ना थानाधिकारी देवीसिंह ढाका को लाइन हाजिर कर दिया है। वहीं दो तस्करों को पकड़ने की कार्यवाही को अंजाम देने वाले धोरीमन्ना थाने के दस कांस्टेबलों सहित अधिकारियों को एक-एक हजार रुप का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया और कांस्टेबलों की बहादुरी की प्रशंसा की।
दोनों कुख्यात अपराधी, पुलिस से बचने के लिए की फायरिंग
एसपीपरिस देशमुख के निर्देश पर एएसआई खीमसिह के नेतृत्व में टीम ने वांछित अपराधी सोहनलाल के घर पर दबिश दी। इसके बाद सोहनलाल जोधपुर जेल से फरार कैदी हीरा राम दोनों इनोवा गाड़ी में सवार होकर भागे। पुलिस ने 3 किमी. तक पीछा किया। इस बीच हीरा राम ने पुलिस पर फायरिंग की। इससे पुलिस की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। हीरा राम एनडीपीएस मामले में जोधपुर जेल में सजा काट रहा था जो 6 मई को फरार हो गया था। इसके खिलाफ छह मामले दर्ज है। सोहनलाल के विरुद्ध पूर्व में एनडीपीएस एक्ट के तहत लूट, वाहन चोरी सहित कुल छह मामले है।
एसपी ने थाने पहुंचकर बहादूरी की प्रशंसा की
एसपीपरिस देशमुख ने कुख्यात बदमाश प्रवृति के तस्करों को पकड़ने का बहादुर कार्य करने पर धोरीमन्ना थाने के दस पुलिसकर्मियों को एक-एक हजार रुपए इनाम और प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है। एएसआई खीमसिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल मनोहरलाल ने वीडियो रिकॉर्डिंग की गई। हरिसिह, पूनमाराम, रमेशकुमार, जबराराम ने घेरा डाला और चालक आंबाराम ने अपराधी को व्यस्त रखा। इतने में पीछे से दौड़कर कांस्टेबल पूनमाराम ने कुख्यात तस्कर हीरा राम को दबोच लिया। एसपी परिस देशमुख थाने पहुंचे और कांस्टेबलों के कार्य की प्रशंसा की। इस दौरान बालोतरा एएसपी जसाराम बोस, गुडामालानी डीएसपी ओमप्रकाश उज्ज्वल, गुडा़मालानी थानाधिकारी देवाराम चौधरी मौजूद रहे।
अलग-अलग नंबरों की 7 प्लेट बरामद
पुलिसने सोहनलाल को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बिना नंबरी इनोवा गाड़ी को भी बरामद किया। उसमें 7 अलग-अलग नंबरों की वाहन प्लेट थी। इनोवा पर गुजरात गर्वमेंट लिखा हुआ था। वाहन से 21 किलो अवैध डोडा पोस्त भी बरामद किया गया।
कोर्ट परिसर से भागा था हीराराम
जोधपुरमें कोर्ट परिसर से 6 दिन पहले पांच कैदी फरार हुए थे। इनमें हीराराम भील पुत्र रतनाराम निवासी खेड़ा मोदरा (जालोर) भी था। इस पर डोडा पोस्त तस्करी सहित कई आपराधिक मामले दर्ज है। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी। मंगलवार को एसपी परिस देशमुख के निर्देश पर पुलिस की टीम ने हीराराम को पकड़ने में सफलता हासिल की।
सोहनलालके खिलाफ भी कई मामले
सोहनलालविश्नोई भी पाली, जालोर, उदयपुर सहित कई जिलों के थानों का वांछित अपराधी है। इसके बाद सांडेराव (पाली), मावली (उदयपुर) में मामले दर्ज है। डोडा तस्करी, अफीम अवैध शराब तस्करी में माहिर है।
पुलिस की गाड़ी जिस पर आरोपियों ने की फायरिंग और फायरिंग के बाद गाड़ी के रेटर पर लगी गोली का निशान।











कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें