बुधवार, 13 मई 2015

अवैध कनेक्शन धारकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

अवैध कनेक्शन धारकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

गूंगा-हड़वा में आयोजित जनसुनवाई में कलेक्टर को बताई बिजली-पानी सहित विभिन्न समस्याएं 
रात्रि चौपाल 
शिव
पानीकी पाइप लाइन में अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ सख्त कदम उठाने होंगे। यह बात मंगलवार को गूंगा के अटल सेवा केंद्र में आयोजित जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर मधुसूदन शर्मा ने कही। उन्होंने पीएचईडी उच्चाधिकारियों को वीडियोग्राफी करवाकर अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ थाना में मामला दर्ज कराने की हिदायत दी। जनसुनवाई में पूर्व उपसरपंच पुरुषोत्तम जोशी ने तालाब, आगोर से अतिक्रमण हटाने की मांग की। इस पर कलेक्टर ने तहसीलदार गुमानसिंह राजपुरोहित पटवारी बाबूसिंह को जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। ओमप्रकाश प्रजापत ने भुरोणियों की ढाणी में पिछले तीन वर्षों से अवैध कनेक्शन के कारण पेयजल आपूर्ति ठप होने की जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने पीएचईडी के एईएन नारायण सिंह को अवैध कनेक्शन करने वालों के खिलाफ वीडियोग्राफी करवाकर पुलिस थाना में मामला दर्ज करा सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई में जोगियो की बस्ती को विद्युतीकरण करने की मांग की। कलेक्टर ने डिस्कॉम के एईएन कैलाश चौधरी को राजीव गांधी विद्युत योजना से जोड़ने की बात कही। कलेक्टर ने गूंगा में संचालित पशु शिविर का निरीक्षण कर चारा-पानी की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसी प्रकार हड़वा स्कूल में आयोजित जनसुनवाई के दौरान ग्रामीण प्रभुराम ने बताया खाद्य सुरक्षा से के पात्र व्यक्तियों को जुड़वाने का आग्रह किया। इस पर कलेक्टर ने बीडीओ किशनलाल विश्नोई को सही तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने अपात्र व्यक्तियों के नाम काटने की हिदायत भी दी। जनसुनवाई में कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिए की यदि ई-मित्र सेंटर पर कार्य नहीं हो रहे हैं तो उन्हें निरस्त किया जाए। ग्रामीण अनोपसिंह ने पेयजल समस्या का जल्द समाधान करवाने की मांग की। कलेक्टर ने देवका में रात्रि चौपाल ली। जिसमें ग्रामीणों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। 



बायतुमें नहीं आए ग्रामीण 
बायतु.बायतुचिमन जी में मंगलवार रात्रि चौपाल का आयोजन हुआ। जिसमें एसडीएम वीरेन्द्रसिंह चौधरी तहसीलदार जैन मौजूद रहे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत को इसकी सूचना नहीं दी गई। ग्रामीणों ने एनएच 112 का मुद्दा उठाया। दोनों तरफ 10-10 स्कूल हैं जिसमें दुर्घटना की संभावना जताई। ग्रामीणों ने सार्वजनिक शौचालय की मांग उठाई। इस पर एसडीएम ने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया। 
ग्रामीणों ने आंगनवाड़ी केंद्र को नियमित खोलने की मांग रखी। रात्रि चौपाल में सफाई व्यवस्था का भी मुद्दा छाया रहा। ग्रामीणों ने अवैध कनेक्शन के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें