सोमवार, 9 जून 2014

रोक के बावजूद पत्नी के साथ शराब पी रहे थे मिजोरम के सीएम -



आईजॉल। राज्य में शराबबंदी होने के बावजूद राज्य के मुख्यमंत्री लाल थनहवला के शराब का सेवन करने पर मिजोरम पुलिस ने उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया। पुलिस का कहना है कि लालटनपुइया पचाउ द्वारा हस्ताक्षर की हुई एफआईआर 4 जून को आइजॉल पुलिस स्टेशन को मिली थी और पुलिस अधिकारियों को प्राथमिकी जांच के आदेश दिए गए थे।

No criminal case against Mizoram CM for drinking alcohol under prohibitionआइजॉल जिले से एसपी एलआर डिंगलियाना साइलो ने बताया कि एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि सीएम और उनकी पत्नी कथित तौर पर शराब का सेवन कर रहे थे। एफआईआर के साथ दोनों की एक फोटोग्राफ भी दी गई है। इसके आधार पर यह साबित करना असंभव है कि वे वास्तव में शराब ही पी रहे थे। इसलिए उनके खिलाफ आपराधिक केस दर्ज नहीं किया जा सकता। इस तरह की फोटो कम्पयूटर पर एडिट की जा सकती हैं और इन्हें सबूत के तौर पर इस्तेमाल करना असंभव होगा।

शिकायतकर्ता ने एफआईआर में पुलिस को सीएम और उनकी पत्नी द्वारा शराब का सेवन करने के मामले की जांच करने को कहा है। मिजोरम में फरवरी 1997 से शराब के सेवन पर रोक लगी हुई है। यहां बियर का सेवन भी ड्राई कानून के तहत गैरकानूनी है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें