सोमवार, 9 जून 2014

पीएम मोदी बने "नायक", जब चाहें तब उन तक पहुंचाएं अपनी बात -

नई दिल्ली। फिल्म "नायक" के पात्र के महाराष्ट्र के सीएम बनने की कहानी और उसकी कार्यप्रणाली आपने फिल्म में देखी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी अब देश के "नायक" बनकर उभरे हैं। उन्होंने जनता के लिए अपने कार्यालय के द्वार हर समय के लिए खोल दिए हंै।
everyone can give message to pm modi on pmo website 
अगर आपको किसी बात से परेशानी है या फिर किसी मसले पर उनको सुझाव देना चाहते हैं तो आप उनसे सीधे बात कर सकेंगे। आप अपना संदेश सीधे पीएम मोदी को भेज सकते हैं।

इसके लिए आपको पीएमओ की बेवसाइट पर जाने की आवश्यकता है। पीएम इंडिया डॉट निक डॉट इन पर आप विजिट करते हैं तो पीएमओ की वेबसाइट खुल जाती है।

वेबसाइट में सबसे दाहिनी तरफ ऊपर की ओर देखेंगे तो "प्रधानमंत्री के साथ बातचीत करें" का कॉलम दिया गया है। उसे आप क्लिक करेंगे तो नीचे एक फॉर्म खुलकर आ जाता है।

उसमें सबसे पहले विषय का कॉलम आता है, जिसमें अर्थव्यवस्था, कृषि समेत 16 मसले हैं जिसमें से किसी एक का चयन करें फिर अपना नाम, पता और ई-मेल लिख दें और फिर नीचे बॉक्स में अपनी समस्या या सुझाव लिख दें। फिर नीचे दिए गए सत्यापन कोड को भरकर फॉर्म को जमा कर दें।

आपकी यह बात सीधे प्रधानमंत्री मोदी तक पहुंच जाएगी। बाद में उनकी तरफ से आपके पास संदेश आएगा।

इस पहल के साथ मोदी यह संदेश देना चाहते हैं कि उनकी सरकार हर समय आम जनता की सेवा के लिए तत्पर है। आम जनता देश के "चौकीदार" से हर समय बात कर सकती है और आदेश दे सकती है। उनकी इस पहल का अर्थ ये है कि वे सीधे तौर पर जनता से जुडे रहना चाहते हैं और अपने निर्णयों के साथ-साथ जनता के सुझावों को भी जानना चाहते हैं।

अगर उनके निर्णयों या योजनाओं में कहीं कोई समस्या है तो वह जनता की भी सुनना चाहते हैं। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें