रविवार, 23 मार्च 2014

राजस्थान में आईएम के चार आतंकी गिरफ्तार



जोधपुर। लोकसभा चुनावों से ठीक पहले राजस्थान में बम धमाकों की साजिश का पर्दाफाश हुआ है। दिल्ली से आई एटीएस की स्पेशल ब्रांच और राजस्थान पुलिस ने जयपुर और जोधपुर में अलग-अलग छापेमारी की। इस दौरान 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। ये आतंकी इंडियन मुजाहदीन से जुड़े बताए जा रहे हैं। गिरफ्तारी के बाद राजस्थान में अलर्ट जारी कर दिया गया है।



जयपुर और दिल्ली से आई एटीएस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान गिरफ्तार आतंकारियों के पास से लैपटॉप और बम बनाने की सामग्री के साथ कई सामान बरामद हुए है। तीन आतंकारियों को जयपुर के प्रतापनगर और झोटवाड़ा क्षेत्र से दबोचा गया। जबकि एक को जोधपुर से गिरफ्तार किया गया है। बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के साथ कई नेता इनके निशाने पर थे।




सूत्रों के अनुसार आतंकियों के पास बड़ी मात्रा में विस्फोट सामग्री, टाइमर बम के साथ कई विस्फोट सामग्री बरामद हुआ है। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तार आतंकियों के निशाने पर जयपुर के आठ अहम ठिकाने भी थे।




शुरूआती पूछताछ में पुलिस को मिली जानकारी के मुताबिक बिड़ला मंदिर, वर्ल्ड ट्रेड पार्क, महरान गड़ किला जैसी जगहें जहां देसी-विदेशी पर्यटकों का तांता लगा रहता है, वहां ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे।




गिरफ्तार आतकियों में एक आतंकी आईएम का बड़ा चेहरा है। इसका नाम है जिया उर रहमान उर्फ वकास। कई बम धमाकों के आरोपी वकास पर दस लाख का इनाम घोषित किया हुआ था। वकास इंडियन मुजाहिदीन के सह संस्थापक यासिन भटकल का खास है। इनके कब्जे से करीब 50 किलो विस्फोट भी बरामद किए गए हैं। -

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें