रविवार, 9 फ़रवरी 2014

बड़ी खबर। …… तालिबान , सिंध प्रान्त से हिन्दुओ को खदेड़ रहे भारत, थार एक्सप्रेस बनी जरिया



बड़ी खबर। …… तालिबान , सिंध प्रान्त से हिन्दुओ को  खदेड़ रहे भारत, थार एक्सप्रेस बनी जरिया


चन्दन सिंह भाटी

बाड़मेर पश्चिमी राजस्थान के सरहदी बाड़मेर जिले के ठीक सामने स्थित पाकिस्तान की सीमा पर बसे सिंध प्रान्त से हिन्दुओ का पलायन जारी हें। सिंध प्रान्त के कई हिन्दू बाहुल्य गाँव आज हिन्दू विहीन हो गए वाही कई गाँवों के लोग पलायन कि तयारी में जूट हें। सिंध प्रान्त से हिन्दुओ को खदेड़ने में पाकिस्तान सरकार और तालिबानी अपने मकसद में कामयाब हो रहे हें। साथ ही सिंध प्रान्त से हिन्दुओ के पलायन के प्रथम चरण के बाद पश्चिमी राजस्थान कि सीमा पर तालिबान और आई एस आई अपनी गतिविधिया ना केवल बढ़ने वाले हें बल्कि इस सरहद को भारत विरोधी गतिविधियो का केंद्र बनाने कि योजना हें


खुफिया विभाग के सूत्रो ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि आम तौर पर बाड़मेर जिले कि सरहद मुनाबाव से पाकिस्तान के खोखरापार के मध्य चलने वाली थार एक्सप्रेस से पाकिस्तान से आने वाले जज़ारो परिवार भारत आकर बस गए वो पाकिस्तान नहीं लौट रहे। यह सभी पाक नागरिक सिंध प्रान्त के हें इनमे से अधिकांस रहिमयारखां जिले के हिन्दू हें। सूत्रानुसार पाकिस्तान सरकार सिंध प्रान्त कि आज़ादी के लिए जिए सिंध और एम् क्यों एम् द्वारा चलाये जा रहे आंदोलन को कुचलने के लिए तालिबान और आई एएस आई कि मदद से सिंध प्रान्त से सोची समझी रणनीति के तहत हिन्दू विहीन करने में जूट हें ,इस योजना में पाकिस्तान कामयाब हो रहा हें वाही भारत सरकार पाकिस्तान के मंसूबो को समझने में नाकाम रही हें। भारत सरकार पाकिस्तान से पलायन कर आ रहे हिन्दुओ को पनाह दे रही हें ,


सुरक्षा एजेंसियो कि माने तो गत दो सालो में थार एक्सप्रेस से कोई पेंतालीस हज़ार यात्री भारत आये जिसमे से करीब छह हज़ार हिन्दू पाक नागरिक वापस पाकिस्तान नहीं लौटे। पाकिस्तान से तअलीबर और आई एस आई के सताए हिन्दू परिवार वापस लौटना नहीं चाहते। जिसके चलते हिन्दू परिवार पश्चिमी राजस्थान में स्थायी रूप से बस गए ,बाड़मेर जिले में कोई सेकड़ो परिवार पिछले चार सालो में आकर पाक हिन्दू परिवार अवैध रूप से बस गए हें। इन लोगो ने यहाँ आकर अपने वोटर आई कार्ड और राशन कार्ड तक बना लिए।


तालिबानी लडके येन केन प्रकरण सिंध प्रान्त को हिन्दुओ से मुक्त करना चाहते हें। क्यूंकि उनके मूवमेंट में हिन्दू बाधक बन रहे हें। तालिबान से सोची समझी रणनीति के तहत सिंध से हिन्दुओ को खदेड़ भारत भेजना शुरू कर दिया। सिंध प्रान्त के सांगड तालुका से अधिकांस हिन्दू परिवार अपना सब कुछ छोड़ कर भारत आ चुके हें। थार एक्सप्रेस के प्रत्येक फेरे में पाकिस्तान से पलायन कर भारत आने वाले हिन्दू परिवारो का सिलसिला जारी हें।


खुफिया एजेंसियो का मानना हें कि भारत सरकार को हिन्दुओ के इस पलायन को गम्भीरता से लेना चाहिए। हिन्दू सिंध में हें तब तक पश्चिमी राजस्थान कि सरहद तालिबानियों से सुरक्षित हें। सिंध हिन्दू विहीन हो गया तो तालिबान अपने नापाक इरादो में कामयाब हो जायेगा। आने वाले दस सालो में तालिबान कि भारत विरोधी गतिविधियों का केंद्र बिंदु पश्चिमी राजस्थान कि सरहद होगी।

--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें