रविवार, 1 दिसंबर 2013

छेड़छाड़ के आरोप में फंसे डीआरडीई के सीनियर साइंटिस्ट

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर स्थित रक्षा अनुसंधान व विकास स्थापना (डीआरडीई) के सीनियर साइंटिस्ट प्रभात गर्ग पर एक रिसर्चर ने छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीडिता की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।छेड़छाड़ के आरोप में फंसे डीआरडीई के सीनियर साइंटिस्ट
डीआरडीई रक्षा शोध व विकास संगठन संगठन (डीआरडीओ) की एक लैब है, जिसका गठन डीआरडीओ के जीवन विज्ञान निदेशालय के तहत किया गया है। डीआरडीई जहरीले रसायन और जैविक एजेंट पर शोध करती है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक विवाहित युवती ने शनिवार की रात को अपने परिजनों के साथ यूनिवर्सिटी थाना पहुंचकर छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में कहा गया है कि वह साल 2010-11 में डीआरडीई में रिसर्चर के तौर पर काम करने आई थी। तब प्रभात गर्ग ने उससे कई बार छेड़छाड़ की थी।

शिकायत में आगे कहा गया है कि उसकी कर्नाटक में शादी हुई और वह वहां चली गई। इसके बावजूद गर्ग ने उसे फोन किए और ब्लैकमेल करने की धमकी दी। इसके बाद उसने अपने परिजनों को यह बात बताई और उनके साथ ग्वालियर पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र जैन ने बताया कि पीडिता की शिकायत पर गर्ग के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। गर्ग फिलहाल ग्वालियर में नहीं हैं। पुलिस उनकी तलाशी कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें