रविवार, 1 दिसंबर 2013

शराब-खाने के कूपन बांटने की शिकायत पर कई जगह छापे

होटल, पेट्रोल पंप व धर्मशाला में तलाशी, होटल से खाने के कूपन जब्त, कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं का हंगामा 

बालोतरा
मतदान से चंदे घंटे पहले प्रत्याशियों की ओर से खाने के कूपन, शराब बांटने, फ्री में पेट्रोल भरवाने और प्रत्याशियों के कार्यालय में लाखों रुपए होने व बांटे जाने की शिकायत पर शनिवार देर रात रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम अयूब खां व तहसीलदार विवेक व्यास ने पुलिस जाब्ते के साथ कई जगह तलाशी ली। इस दौरान कांग्रेस व भाजपा के कार्यकर्ताओं ने एक-दूजे की शिकायत करते हुए खूब हंगामा भी किया। कार्रवाई में खाने की एक होटल से कई कूपन जब्त किए, हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि ये कूपन किसकी ओर से दिए गए। वहीं, पेट्रोल पंप पर भी जांच की। 

इसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के हंगामा करने पर कांग्रेस कार्यालय के सामने स्थित होटल में कांग्रेस पार्टी की ओर किराए लिए गए कथित कमरों के ताले तोड़कर तलाशी ली गई।
रिटर्निंग ऑफिसर व एसडीएम अयूब खां ने बताया कि शिकायत मिली थी कि वोटरों को बांटने के लिए अवैध शराब से भरे दो ट्रक बाईपास पर खड़े हैं। इस पर तहसीलदार विवेक व्यास, डीएसपी अमृत जीनगर, सीआई सुखाराम विश्नोई मय जाब्ते मौके पर पहुंचे लेकिन वहां कुछ भी हाथ नहीं लगा। इसके बाद शिकायत मिली कि भाजपा की ओर से पुराना बस स्टैंड के पास स्थित एक होटल पर मुफ्त खाने के कूपन जारी किए गए हैं। दल वहां पहुंचा तो कूपन मिले, मगर यह पता नहीं चल सका कि किस प्रत्याशी की ओर से दिए गए हैं। इसके बाद पेट्रोल पंप पर तलाशी ली गई। 

यहां भी रिकॉर्ड से यह पता नहीं चल पाया कि पेट्रोल के कूपन किसकी ओर से दिए गए। इतने में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया कि जैन धर्मशाला में कांग्रेस प्रत्याशी की ओर से रुपए बांटे जा रहे हैं और लाखों रुपए की नगदी पड़ी है। टीम ने वहां संदिग्ध कमरों के ताले तोड़ जांच की लेकिन यहां एक कमरे में एक व्यक्ति से दो पव्वे मिले। उसने पूछताछ में बताया कि वह तो किराए पर ठहरा है। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए।










 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें