सोमवार, 30 दिसंबर 2013

शिकार विवाद को लेकर लाठी भाटा जंग, एक की हत्या

बिलाड़ा।जिले की बिलाड़ा तहसील के कापरड़ा कस्बे में खरगोश के शिकार को लेकर उपजे विवाद में रविवार देर शाम दो पक्षों में लाठी-भाटा जंग हो गई। हमले में घायल एक व्यक्ति की मौत व आधा दर्जन के घायल होने से गुस्साए लोगों ने जोधपुर-जयपुर राजमार्ग पर डेढ़ घंटे तक जाम लगा दिया।

पुलिस व ग्रामीणों के अनुसार कस्बे में चौकीदार (बावरी) समाज के कुछ लोग शिकार कर मौके से भाग निकले। केरियों की ढाणी में रहने वाले विश्Aोई समाज के कुछ लोगों ने पीछा कर दो बच्चों को पकड़ लिया। मृत खरगोश भी मिल गया। खरगोश के शिकार का आरोप लगाते हुए दूसरे पक्ष के लोगों ने बच्चों व मृत खरगोश को लेकर बालासती फांटे पर बिठा दिया। इसका पता चलने पर बच्चों के परिजन व अन्य लोग छुड़ाने के लिए वहां पहुंचे। इनके हाथों में लाठियां देखकर दूसरे पक्ष के लोग उद्वेलित हो गए और उन्होंने हमला बोल दिया।


जिसमें कापरड़ा निवासी बहादुर बावरी (45) , भाखरराम (30) पुत्र मूलाराम बावरी, पुखाराम (60) पुत्र राणाराम, गंगाराम (60) पुत्र मेहराम मेघवाल, कोजाराम बावरी, नाथूराम व ओंकारराम घायल हो गए। भाखरराम, पुखाराम व गंगाराम को प्राथमिक उपचार के बाद महात्मा गांधी अस्पताल रेफर किया गया। थानाधिकारी पुष्पेन्द्र वर्मा का कहना है कि घायल बदूकराम की मृत्यु हुई है। शव को मोर्चरी में रखा गया है।


सुखड़ी पत्नी हुकमाराम चौकीदार की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। रिपोर्ट में केरियों की ढाणी निवासी मोहनलाल, सोनाराम, मांगीलाल पुत्र रामसुखलाल, मांगीलाल पुत्र किशनाराम, भानाराम, बाबूलाल व सूरजाराम को नामजद किया गया है। हमले में दूसरे पक्ष के कुछ लोगों को भी चोटें आई हैं।

हमले के विरोध में डेढ़ घंटे हाईवे जाम


बच्चों को छुड़ाने आ रहे परिजनों व लोगों पर हमले के विरोध में लोगों ने सीनियर स्कूल के सामने जोधपुर-जयपुर हाइवे पर जाम लगा दिया। उन्होंने सड़क पर अवरोधक डाल दिए तथा टायर जलाए। वृत्ताधिकारी (बिलाड़ा) रिछपाल जाखड़ व थानाधिकारी पुष्पेन्द्र वर्मा ने उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर मार्ग खुलवाया। जाम के कारण जोधपुर व भावी की तरफ कई किमी तक वाहनों की कतारें लग गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें