गुरुवार, 21 नवंबर 2013

मोदी को सिमी के "मानव बम" से खतरा!

रायपुर। प्रतिबंधित संगठन इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया(सिमी) की छत्तीसगढ़ इकाई के प्रमुख उमर सिद्दकी और पटना बम धमाके के आरोपी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली के दौरान उन्हें निशाना बनाने की फिराक में थे।
छत्तीसगढ के पुलिस महानिदेशक रामनिवास ने आज यह खुलासा करते हुए संवाददाताओं को बताया कि सिमी के सदस्य सिद्दकी को पिछले सप्ताह आतंकवाद निरोधक दस्ते ने यहां से गिरफ्तार किया था।

पुलिस महानिदेश के अनुसार सिद्दकी (35) ने स्वीकार किया है कि बोध गया में हुए बम धमाकों का मास्टरमाइंड वही था और उसने पटना बम धमाकों के आरोपी हैदर अली, नुमान अंसारी, तौफीक अंसारी तथा अन्य को शरण दी थी।

मोदी की रैलियों का किया था मुआयना
सिद्दकी और उसके साथियों ने कानपुर, दिल्ली और अंबिकापुर मेंं श््री मोदी की रैली स्थल का मुआयना किया था और उसके स्केच भी तैयार किए थे लेकिन कड़ी सुरक्षा के कारण उनकी योजना विफल हो गई।

हैदराबाद धमाकों में भी शामिल
पटना बम धमाके के आरोपी हैदराबाद में हुए बम विस्फोट मामले में भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन आतंकवादियों ने मोदी को "मानवबम" के जरिए भी निशाना बनाने की योजना बनाई थी। इनकी योजना रैली स्थल में मंच के निकट तथा इर्द-गिर्द के स्थानोंं पर बम लगाने की भी थी। सिद्दकी के पास दर्शनशास्त्र की डिग्री है और पाकिस्तान तथा नेपाल के आतंकवादी संगठनों तक इसकी पहुंच है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें