मंगलवार, 1 अक्तूबर 2013

जेल सुप्रिटेन्डेन्ट पर यौन शोषण का आरोप

सूरत।लाजपोर सेंट्रल जेल के सुप्रिटेन्डेन्ट के खिलाफ सोमवार को जेल की ही एक महिला पुलिसकर्मी ने यौन शोषण के आरोप लगाते हुए ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई। न्यायालय ने सचिन पुलिस को मामले की जांच कर एक महीने में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा है। जेल सुप्रिटेन्डेन्ट पर गंभीर आरोप के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।
जेल सुप्रिटेन्डेन्ट पर यौन शोषण का आरोप

न्यायालय सूत्रों के अनुसार पीडिता तापी जिले की निवासी हैं और यहां एसआरपी ग्रुप 11 वाव में पुलिस कान्स्टेबल के तौर पर तैनात है। पांच सितम्बर, 2012 से उसकी डयूटी लाजपोर सेंट्रल जेल में लगाई गई। यहां वह बतौर टेलिफोन ऑपरेटर डयूटी संभालती है। पीडिता ने आरोप लगाया है कि पिछले एक सप्ताह से जेल सुप्रिटेन्डेन्ट बी.एस. जानी ने उसे बार-बार अपने चैम्बर में बुलाया और अभद्र बातें कर यौन शोषण किया।


उच्च अधिकारी होने के कारण पीडिता सुप्रिटेन्डेन्ट की हरकतों को सह रही थी। जब अभद्र इशारे बढ़ते गए तो पीडिता ने सुप्रिटेन्डेन्ट की बातें किसी तरह रिकार्ड कर लीं और गुलाबी गैंग ऑफ गुजरात की महिला सदस्यों से संपर्क कर सारी हकीकत बताई। गुलाबी गैंग की सदस्यों ने पीडिता का हौसला बढ़ाते हुए अधिकारी के खिलाफ न्यायालय में शिकायत करने को कहा।

सोमवार को पीडिता ने एडवोकेट श्रंृगी देसाई के जरिए ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई और सबूत के तौर पर रिकार्डिंग की सीडी जज के समक्ष रखी। पीडिता के बयान दर्ज करने के बाद जज ने सचिन पुलिस को मामले की जांच कर एक महीने में रिपोर्ट पेश करने का आदेश किया। पीडिता ने बताया कि उसे न्यायालय पर पूरा भरोसा है, इसलिए पुलिस के बजाए उसने न्यायालय में शिकायत दर्ज करवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें