गुरुवार, 31 अक्तूबर 2013

विधायक के अहसानो तले विकास अधिकारी ने आचार संहिता कि बात गोल कि। ।मौके पर पुलिस पहुंची ,अब पुलिस कह रही हैम गए नहीं

विधायक के अहसानो तले विकास  अधिकारी ने आचार संहिता कि बात गोल कि। ।मौके पर पुलिस पहुंची ,अब पुलिस कह रही हैम गए नहीं 



बाड़मेर।विधानसभा चुनावों की हलचल तेज होते ही यहां मतदाताओं को रिझाने को दावतों का दौर शुरू हो गया है। पिछले सप्ताह से एक प्रत्याशी की ओर से विभिन्न जाति-बिरादरी के खास लोगों को भोज का सिलसिला जारी है। इस पर बुधवार को एक होटल में चल रही दावत पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत हुई। इस पर प्रशासन की ओर से भेजी गई टीम ने वीडियोग्राफी कर रिपोर्ट उपखण्ड अधिकारी को सौंपी है। रिपोर्ट में शिकायत को सही नहीं माना है।जांच में जांच अधिकारी विकास अधिकारी बाड़मेर विधायक कि डिज़ायर पर बाड़मेर आये हुए थे उन्होंने विधायक कि करतूत का पूरा बचाव किया। मतदाता जागरूकता को लेकर मौके पर विधायक का जाना विकास अधिकारी को आचार संहिता का उलंघन नहीं हें। जांच से पहले विकास अधिकारी का यह कहना कि आचार संहिता का उलंघन नहीं हें शंशय पैदा करता हें। विकास अधिकारी का विधायक के प्रति सॉफ्ट कार्नर साफ़ दिखता हें। 


अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं उपखण्ड अधिकारी को इस आशय की शिकायत हुई कि शहर के निकट एक होटल में दावत दी जा रही है। दावत एक प्रत्याशी की ओर से है। इस पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपखण्डअधिकारी बाड़मेर को जांच के निर्देश दिए। उपखण्ड अधिकारी ने फ्लाइंग में नियुक्त विकास अधिकारी बाड़मेर को मौके पर भेजा। विकास अधिकारी ने वीडियोग्राफी करवाई।

ऎसा कुछ नहीं


फ्लाइंग के लिहाज से मौके पर गया था। वहां मतदाता जागरूकता की बात हो रही थी। सौ के करीब युवा एकत्र थे। आचार संहिता उल्लंघन जैसा कुछ नहीं था। रिपोर्ट उपखण्ड अधिकारी को सौंप दी गई है।
- आईदानसिंह भाटी,
विकास अधिकारी बाड़मेर
नहीं मिली रिपोर्ट
विकास अधिकारी को भेजा था, उन्होंने अब तक रिपोर्ट नहीं दी है। रिपोर्ट मिलने पर ही कुछ कह सकता हूं।
- राकेश शर्मा,
उपखण्ड अधिकारी
जांच करवाई
शिकायत की जांच उपखण्डअधिकारी को सौंपी है। अभी तक रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है।
- अरूण पुरोहित,
अतिरिक्त जिला कलक्टर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें