सोमवार, 29 जुलाई 2013

प्रभारी मंत्री ने बांटे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को लैपटाप

बायतु, बालोतरा व सिवाना में प्रभारी मंत्री ने बांटे प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को लैपटाप 

बाड़मेर, 29 जुलार्इ। जिले के बायतु, बालोतरा तथा सिवाना में प्रतिभावान छात्र छात्राओं को सोमवार को जिले के प्रभारी मंत्री दिलीप चौधरी ने लैपटाप वितरित किये।

इस अवसर पर चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार की राजीव गांधी विधार्थी डिजिटल योजना के शुभारम्भ होने से मेघावी विधार्थियों को लेपटाप प्राप्त होने का अवसर मिला है। उन्होंने विधार्थियों को इस लेपटाप का पूरा उपयोग कर कम्प्युटर में महारथ हासिल करने की सीख दी। वही अभिभावको से आग्रह किया कि वे इस लेपटाप के संचालन के लिए इंटरनेट सुविधा अपने स्तर से दिलावे ताकि विधार्थी इसका अधिक उपयोग कर सकें। उन्होंने छात्राओं को आवागमन सुविधा के लिए सार्इकिल के लिए 2500 रूपये के चैक मिलने पर बधार्इ दी एवं अभिभावको से कहा कि वे अपनी बालिकाओं को अवश्य ही उच्च शिक्षा अर्जित करावे ताकि वे भी समाज के विकास में अपनी अहम भूमिका अदा कर सके।

चौधरी ने मेघावी विधार्थियों को लेपटाप आने पर अपनी और से हार्दिक बधार्इ देते हुए कहा कि इस योजना के क्रियानिवति से शिक्षा के क्षेत्र को और अधिक बढावा मिलेंगा और आने वाले समय में विधार्थी इस प्रतिस्पर्धा युग में और अधिक कडी मेहनत कर वे भी लेपटाप पाने की इच्छा पूरी करेंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने बजट में जो भी घोषणा की है उसकी क्रियानिवति समय पर होने से योजना का लाभ संबंधित को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि बाड़मेर में साढे चार वर्ष के कार्यकाल में हर क्षेत्र में विकास हुआ है।

चौधरी ने कहा कि आज के युग में कम्प्युटर शिक्षा की महती आवश्यकता है, इसलिए विधार्थियों को कम्प्युटर मिलने से वे इस क्षेत्र में और अधिक पारंगत होंगें।

इस अवसर पर जिला प्रमुख श्रीमती मदन कौर ने प्रतिभावान विधार्थियों को लेपटाप देने की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि इस प्रकार की योजना के संचालन से विधार्थियों का शिक्षा के प्रति और अधिक मनोबल बढेगा। उन्होंने कहा कि सरकार के साढे चार वर्ष के कार्यकाल में समाज के अनितम पकित में बैठे गरीब व्यकित के कल्याण को ध्यान में रखते हुए ढेरो योजनाएं संचालित की जिसका पूरा लाभ उनको मिल रहा है।

कार्यक्रम में विधायक कर्नल सोनाराम चौधरी, मदन प्रजापत, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर. गुगरवाल, प्रधान सिमरथाराम बेनीवाल समेत विभिन्न अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि उनसिथत थें। -0-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें