मंगलवार, 23 जुलाई 2013

यूपीए सरकार का मजाक उड़ाने पर रेस्त्रां बंद

यूपीए सरकार का मजाक उड़ाने पर रेस्त्रां बंद
मुंबई। नेताओं को अपनी बुराई और विरोध बिल्कुल भी सहन नहीं होता। इसका ताजा उदाहरण मुंबई में देखने को मिला,जहां पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शहर के परेल क्षेत्र में स्थित एक एसी रेस्त्रां को इसलिए जबरन बंद करवा दिया क्योंकि रेस्त्रां के मालिक ने बिल के जरिए यूपीए सरकार का मजाक उड़ाया था।


मुंबई के अखबार में छपी खबर के अनुसार,रेस्त्रां के मालिक श्रीनिवास सेट्टी ने देशभर में एसी रेस्त्रां पर केन्द्र सरकार द्वारा लगाए गए टैक्स का विरोध बिल पर प्रिंट कराकर जताया था। बिल पर छपे नोट के मुताबिक,यूपीए सरकार के लिए टूजी,कोलगेट और राष्ट्रमंडल खेलों में घोटाले करना अनिवार्य है,लेकिन एसी रेस्त्रां में खाना खाना विलासिता का भोग है।


इसकी जानकारी होने केबाद कांग्रेसी कार्यकर्ता अदिति वेज नामक रेस्त्रां में घुस गए और फिर उन्होंने जबरन रेस्त्रां को बंद करवा दिया। कार्यकर्ताओं का नेतृत्व कांग्रेस यूथ विंग के शहर अध्यक्ष गणेश कुमार यादव कर रहे थे। बताया जा रहा है कि पार्टी विधायक कालीदास कोलाम्बर भी उनके साथ थे।


उन्होंने रेस्त्रां मालिक से कहा कि वे जो कर रहे हैं इसके लिए उन्हें दिल्ली से निर्देश मिले हैं। बाद में उन लोगों ने भोइवादा पुलिस स्टेशन में रेस्त्रां मालिक के खिलाफ मानहानी का मामला दर्ज के लिए संपर्क किया है। हालांकि बाद में रेस्त्रां मालिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 501 के तहत एक गैर संज्ञेय शिकायत दर्ज की गई है। गौरतलब है कि हाल की समय में केन्द्र सरकार ने देशभर में सभी एसी रेस्त्रां पर सर्विस टैक्स लगा दिया है।

हालांकि उस नोट को हटाने के बाद रेस्त्रां को आज दोबारा से खोल दिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें