सोमवार, 6 मई 2013

जेम्स बॉन्ड की बॉस के पूरे नाम का खुलासा

जेम्स बॉन्ड की बॉस के पूरे नाम का खुलासा

लंदन। जेम्स बॉन्ड 007 विश्व भर में चर्चित चहरा है और उतनी ही लोकप्रिय हैं जेम्स बॉन्ड की बॉस "एम"। जेम्स बॉन्ड सीरीज में बॉन्ड की मेंटर का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री जुडी डेंच को अब तक केवल कोड नेम "एम" से ही जाना जाता है। वहीं बॉन्ड के एक डाइंग हार्ड फैन ने इस बॉस का पूरा नाम ढूंढ निकाला है।

ब्लॉग पर खुलासा करने वाले फिल नोबल जूनियर यह दावा किया है कि बॉस एम का पूरा नाम ऑलिविया मैन्सफील्ड है। फिल ने यह नाम सिंगल कैमरा शॉट में फिल्माए गए "स्कायफॉल" के एक दृश्य में फे्रम को फ्रीज कर यह नाम खोजा है।

इस सीन में डेनियल क्रैग यानी कि बॉन्ड के हाथ में एक बक्सा था जिसमें रॉयल डॉल्टन बुलडॉग ब्रिटिश झंडे में लिप्टा हुआ था। यह अक्सर "एम" की टेबल पर ही दिखाई देता है। इस बॉक्स पर गुदे हुए इंस्क्रिप्शन पर जूम किया गया तो इस पर लिखा था "फ्रॉम द इस्टेट ऑफ ऑलिविया मैन्सफील्ड बिक्वीथ टू जेम्स बॉन्ड"।

वहीं इस खुलासे के बाद यह भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह "एमआई6" के पहले हैड मैन्सफील्ड स्मिथ-कमिंग को श्रद्धांजलि भी हो सकती है। वहीं बॉन्ड प्रोडक्शन कंपनी इयॉन के आर्काइव निर्देशक मैग सिमॉन्स ने कहा, "हमें पता चला है और ऎसा पहली बार है कि किसी ने एम के असली नाम का खुलासा किया है। "

"यह अब तक किसी भी फिल्म में बताया नहीं गया है लेकिन अगर आप बड़े पर्दे पर फिल्म देख रहे हैं तो शायद इसे पढ़ सकें।" गौरतलब है कि वर्ष 1995 से ही डेम जुडी डेंच इस फ्रेंचाइजी में महिला स्पायमास्टर का किरदार निभा रही हैं। अब तक निर्माता एम के पूरे नाम के लिए सीरीज में कई हिंट दिए थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें