सोमवार, 20 मई 2013

नाबालिग से एक भाई ने की शादी, तो दूसरे ने मनाई सुहागरात


कन्नौज. बीते 11 मई को एक दलित नाबालिग लड़की का दो सगे भाइयों ने जिले के गोवा गांव से अपहरण कर लिया और उसे हरदोई ले गए। यहां एक भाई ने उसके साथ जबदस्ती शादी की, तो दूसरे भाई ने पीड़िता के साथ सुहागरात मनाई। उसके बाद दोनों भाई नौ दिनों तक उस पीड़ित लड़की का बलात्कार करते रहे। किसी तरह आरोपियों तक पहुंची पीडिता की मां ने पुलिस की मदद से अपनी बेटी को उन दरिंदो की चंगुल से छुड़ाया। उधर पुलिस एक आरोपी को हिरासत में लेकर दूसरे की तलाश में जुट गयी है। 
 नाबालिग से एक भाई ने की शादी, तो दूसरे ने मनाई सुहागरात
जानकारी के मुताबिक, कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गोवा गांव की रहने वाली रीना (बदला हुआ नाम) दवा लेने के लिए अपने घर से निकली थी। रास्ते में उसे अगवा करके हरदोई ले जाया गया। पीड़िता के मुताबिक, वह 11 मई की सुबह गुरसहाय सरकारी अस्पताल अपना दवा लेने के लिए घर से निकली थी। रास्ते में बबलू नाम के युवक ने उसे गुरसहाय अस्पताल छोड़ने की बात कह उसे जबरदस्ती अपने ट्रक में बैठा लिया। पीडिता के शोर मचाने पर बबलू ने उसे बेहोश कर दिया। उसे लेकर हरदोई जनपद आ गया। 

बबलू ने उसे घर पर ही डॉक्टर बुलाकर इलाज करवाया। उसके ठीक होने के बाद उसे साथ मंदिर में जबरदस्ती शादी की। शादी तो बबलू ने की मगर सुहागरात उसके भाई ने मनाई। उसके बाद नौ दिनों तक दोनों भाई मिलाकर रीना का बलात्कार करते रहे। नौ में पढ़ने वाली नाबालिक को दरिंदों उसके विरोध करने पर दो दिनों तक उसको भूखा भी रखा। उन भेड़ियों का जब उससे मन भर गया तब घर का नंबर लेकर उसकी मां को फोन किया। हरदोई स्टेशन पर आकर अपनी बेटी को ले जाने की बात कही।


हरदोई से फोन आने पर रीना की मां ने इसकी सूचना तुरंत तालग्राम थाना में दी। पुलिस के साथ अपनी बेटी को लेने हरदोई स्टेशन पहुंच गयी। पुलिस रीना के द्वारा बताये पते पर गयी। वहां बबलू का भाई जो भागने के फिराक में था पुलिस के हत्थे चढ़ गया, जबकि बबलू फरार हो गया। पुलिस उसे लेकर कन्नौज आ गयी। दोनों भाई पर आईपीसी की धारा 365, 366 लगाकर मुकदमा दर्ज कर लिया।


कन्नौज के अपर पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र शाक्य के मुताबिक, लड़की का मेडिकल करा कर बयान मजिस्ट्रेट के सामने लिया जाएगा। उसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी। फिलहाल पुलिस बबलू के भाई द्वारा बबलू का पता लगाने में जुट गयी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें