रविवार, 7 अप्रैल 2013

अपनी ही सरकार पर भड़के केन्द्रीय मंत्री कटारिया

अपनी ही सरकार पर भड़के केन्द्रीय मंत्री कटारिया

कालवाड़। जयपुर जिले के चम्पापुरा गांव निवासी कांग्रेस पदाधिकारी सुनील गौलाड़ा की हत्या के मामले में पुलिस के सबूत नहीं जुटा पाने से नाराज केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री लालचंद कटारिया अपनी ही सरकार पर बरसते हुए कालवाड़ थाने के बाहर धरने पर बैठ गए।

केन्द्रीय मंत्री ने यहां इतने नाराज थे कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर भी भड़कते हुए बोले कि थानों में अपराधियों की मेहमान नवाजी हो रही है। कांग्रेस पदाधिकारी भी पुलिस प्रताड़ना से परेशान हैं। गौलाड़ा की हत्या इसका जीता जागता सबूत है। फिर भी सरकार कुछ नहीं कर रही।

सुबह कटारिया ने कांग्रेसी पदाधिकारियों के साथ गौलाड़ा के घर जाकर परिजनों को ढांढस बंधवाया। इस दौरान लोगों ने पुलिस पर अहम सूबत नहीं जुटाकर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। इस पर दोपहर करीब एक बजे कटारिया बड़ी संख्या में ग्रामीणों के साथ कालवाड़ थाने पहुंचे और पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। लेकिन संतोषप्रद जबाव नहीं मिलने पर वह ग्रामीणों समेत धरने पर बैठ गए।

इधर गौलाड़ा की हत्या के विरोध में कस्बे के कई बाजार बंद रहे। पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम डॉ.रवि ने बताया कि हत्या की गुत्थी सुलझा ली गई है। अभियुक्त सात दिन के रिमांड पर लिए गए है। केन्द्रीय मंत्री की मांगों के बारे में उच्च अधिकारियों को बता दिया गया है।

यह था मामला
कालवाड़ के चम्पापुरा गांव से एक अप्रेल को लापता हुए सरनाचौड़ ग्राम कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सुनील गौलाड़ा (32) की उसके दो दोस्तों ने ही पुष्कर ले जाकर हत्या कर दी थी। पुष्कर में रेत के टीले से सुनील का शव बरामद हुआ था। हत्या के आरोप में उसके पड़ोसी मुकेश व विवेक को गिरफ्तार किया है। हत्या की वजह रूपए की लेनदेन बताई जा रही है। सुनील ने मुकेश को शेयर मार्केट में लगाने के लिए 25 लाख रूपए दिए थे। उसने 23 मार्च को रूपए जल्दी लौटाने को कहा तो मुकेश ने 5 अप्रेल तक देने का वादा किया और इससे पहले ही उसकी हत्या कर दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें