मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

"सरबजीत को कृत्रिम रूप से जिंदा रखा गया है"

"सरबजीत को कृत्रिम रूप से जिंदा रखा गया है"
अमृतसर। सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर ने कहा है कि उन्हें लगता है कि सरबजीत को कृत्रिम रूप से जिंदा रखा गया है। दलबीर ने पाकिस्तान सरकार पर सरबजीत को खराब इलाज देने काआरोप लगाया।


दलबीर ने मंगलवार को एक अखबार से कहा,अगर पाकिस्तानी डाक्टर मेरे भाई को ब्रेन डैड घोषित कर देते हैं तो भी मैं उन्हें सरबजीत का वेंटिलेटर हटाने नहीं दूंगी जबतक कि भारत से डाक्टरों का एक दल यहां आकर उसकी सेहत की जांच नहीं करता। दलबीर ने कहा,लाहौर में भारतीय उच्चायोग की एक टीम ने अस्पताल जाकर सरबजीत की मेडिकल रिपोर्ट ली है।


दलबीर ने कहा,मेडिकल ट्रीटमेंट से मैं बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हूं। सरबजीत की हालत में बिल्कुल सुधार नहीं है। मुझे पूरा विश्वास है कि उसे कृत्रिम रूप से जिंदा रखा गया है। दलबीर ने कहा कि डाक्टर उन्हें सही बात नहीं बता रहे और इस बारे में उन्हें अंधरे में रखा गया है। दलबीर ने भारत सरकार से एक और भावुक अपील करते हुए कहा,मेरी सरकार को मेडिकल विशेषज्ञों का एक दल सरबजीत की देखरेख के लिए पाकिस्तान भेजना चाहिए।


दलबीर ने कहा कि वे सरबजीत के बाएं हाथ के अंगूठे पर स्याही का निशान देखकर हैरान रह गई। मुझे लगता है कि पाकिस्तान सरकार ने किसी दस्तावेज पर उसका अंगूठा लिया होगा। उल्लेखनीय है कि सरबजीत पर लहौर की कोट लखपत जेल में जानलेवा हुआ था। उस पर 26 अप्रेल को कैदियों ने हमला किया था। तभी से उसकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें