मंगलवार, 30 अप्रैल 2013

इंटरनेट से स्पर्म खरीदे,बेटी को करा प्रेगनेंट

इंटरनेट से स्पर्म खरीदे,बेटी को करा प्रेगनेंट
लंदन। एक और बच्चे का मोह एक महिला पर इस तरह चढ़ा कि उसने अपनी 14 वर्षीय बेटी को स्पर्म डोनोर इंजेक्शन से प्रेगनेंट कर दिया। यह जानकारी ब्रिटेन के एक जज ने दी। सोमवार को हाई कोर्ट के जज पीटर जैक्सन ने कहा कि मां ने बच्चे के खातिर अनैतिक और स्वार्थी रास्ता अपनाया।


ब्रिटेन में गोद लिए तीन बच्चों के साथ्ज्ञ रह रही अमरीकी मूल की तलाकशुदा महिला ने यह रास्ता इसलिए अपनाया क्योंकि उसे चौथा बच्चा गोद लेने से मना कर दिया गया था। योजना के मुताबिक महिला ने डनमार्क स्थित कंपनी से इंटरनेट के जरिए स्पर्म के इंजेक्शन खरीदे ताकि वह अपनी बड़ी बेटी को उनकी मदद से प्रेगनेंट कर सके।


जज ने बताया कि इसके महिला ने अपनी 14 वर्षीय बेटी को गर्भधारण करने के लिए दबाव डाला,जिसके लिए वह तैयार हो गई। किशोरी ने जज को दिए अपने बयान में कहा कि मां के इस सुझाव से हैरानी हुई थी,लेकिन मैंने सोचा अगर ऎसा करती हूं तो मां मुझे और ज्यादा प्यार करेगी। मेरी मां पक्के इरादों वाली महिला है और अगर उसे कुछ चाहिए तो वह यह सुनिश्चित करती है कि उसके इरादे के बीच कोई नहीं आए।


हालांकि किशोरी को पहले गर्भधारण के बाद गर्भपात हुआ था। छह और कोशिशों के बाद वह गर्भधारण कर सकी और जुलाई 2011 में उसने एक बेटे को जन्म दिया। किशोरी ने बताया कि उसकी मां कि इच्छा थी की लड़की हो।


मामला प्रकाश में किशोरी की मां के हरकतों के कारण आया। बच्चे के जन्म के बाद किशोरी बच्चे को दूध पिलाना चाहती थी,लेकिन उसकी मां इसके खिलाफ थी जिसके बाद अस्पताल प्रशासन ने सरकार को इसकी सूचना दे दी जिसके बाद दोनों बच्चों को शिशु गृह ले जाया गया। इसके बाद मामला अदालत पहुंचा जिसके बाद किशोरी की मां को बच्ची पर क्रूरता के आरोप में पांच साल की सजा सुनाई गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें