रविवार, 10 मार्च 2013

8 साल का दूल्हा,61 की दुल्हन

8 साल का दूल्हा,61 की दुल्हन
श्वान। दक्षिण अफ्रीका के श्वान में अनोखी शादी हुई है। 8 साल के बच्चे की 61 साल की महिला से शादी कराई गई। दुल्हन के पहले से पांच बच्चे हैं जो सभी उसके नए दूल्हे से बड़े हैं।

स्कूली बच्चे सानेले मैसिलेला और पांच बच्चों की मां हेलेन शाबानगू ने 100 मेहमानों के सामने एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई और किस भी किया। शादी के बाद स्टूडेंट मैसिलेला ने दावा किया कि उसके पूर्वजों ने उसे यह शादी करने के लिए कहा था।

हालांकि इस शादी के बाद दूल्हे या दुल्हन ने मैरिज सर्टिफिकेट नहीं लिया और न ही वे एक साथ रहेंगे। दूल्हे के परिजनों का कहना है कि यह शादी केवल परंपरा के तौर पर की गई थी और इसका कोई कानूनी आधार नहीं है।

मैसिलेला का कहना था कि वह हेलेन के साथ शादी के बाद काफी खुश है लेकिन बड़ा होने पर वह एक बार और अपनी ही उम्र की किसी लड़की से शादी करेगा। मैसिलेला की 46 साल की मां पैशेंस ने बताया कि यह मैसिलेला के दादा की आखिरी ख्वाहिश थी कि वह अपनी मौत से पहले अपने पोते को दूल्हा बनते देखे।

दुल्हन हेलेन भी अपनी नई सास के सुर में सुर मिलाकर कहती हैं कि उन्होंने इस शादी से अपने पूर्वजों को खुश किया है। और अगर उन्होंने ऎसा नहीं किया होता तो उनके परिवार के साथ कुछ न कुछ गलत हो जाता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें