मंगलवार, 8 जनवरी 2013

प्रदेशाध्यक्ष का फैसला करने जेटली आएंगे

प्रदेशाध्यक्ष का फैसला करने जेटली आएंगे
जयपुर। चुनावी वर्ष शुरू होने के साथ ही भाजपा और कांग्रेस में गतिविधियां बढ़ गई हैं। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष का कार्यकाल भी पूरा हो चुका है। ऎसे में पार्टी में नए प्रदेशाध्यक्ष को लेकर कवायद चल रही है। इसकी टोह लेने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी के बाद अब राष्ट्रीय नेताओं के भी जयपुर आने का कार्यक्रम बनाया जा रहा है।

जेटली से जहां पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और वरिष्ठ विधायक गुलाबचंद कटारिया, घनश्याम तिवाड़ी सोमवार को दिल्ली में मिल चुके हैं। इनकी मुलाकातों को प्रदेशाध्यक्ष के लिए चल रही लॉबिंग से जोड़कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है इस माह के अंत में राज्यसभा में पार्टी के नेता अरूण जेटली सहित अन्य नेता भी जयपुर आने का कार्यक्रम बना रहे हैं। जयपुर में ये प्रदेशाध्यक्ष को लेकर चर्चा के साथ ही चुनावी तैयारियों को लेकर भी चर्चा करेंगे।

बैठाएंगे जातीय समीकरण संतुलन
चुनावी वर्ष होने के कारण प्रदेशाध्यक्ष की नियुक्ति में वोटों की गणित को भी ध्यान रखा जा रहा है। इसी को ध्यान में रखकर पार्टी जाट या अनुसूचित जाति जनजाति के नेता को अध्यक्ष पद पर तैनात कर सकती है। इसके लिए पार्टी-संघ के बीच चर्चा चल रही है। प्रदेश की निचले स्तर तक टोह लेने के लिए अरूण जेटली सहित अन्य नेताओं के जयपुर दौरे के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

प्रदेशाध्यक्ष के लिए विधायक गुलाबचंद कटारिया,घनश्याम तिवाड़ी,फूलचंद भिंडा,राव राजेंद्र सिंह का भी चर्चा में हैं, लेकिन फिलहाल इन पर सहमति बनती नहीं दिख रही है। सर्वसहमति के अभाव और राष्ट्रीय अध्यक्ष के दोबारा निर्वाचन होने की स्थिति में प्रदेशाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी को भी फिर से मौका दिया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें