मंगलवार, 27 नवंबर 2012

राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए संघर्ष जारी रहेगा: भंडारी


राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए संघर्ष जारी रहेगा: भंडारी


राना के प्रवक्ता प्रेम भंडारी का बिलाड़ा आगमन पर हुआ स्वागत




बिलाड़ात्न राजस्थान एसोसिएशन ऑफ नार्थ अमेरिका राना के प्रवक्ता प्रेम भंडारी का सोमवार को बिलाड़ा पंचायत समिति सभागार में राजस्थान पंचायतीराज कर्मचारी संघ व राजस्थानी भाषा मान्यता संघर्ष समिति की ओर से स्वागत किया गया। इस अवसर पर भंडारी ने कहा कि मायड़ भाषा राजस्थानी की मान्यता के लिए संघर्ष जारी रहेगा।

मायड़ भाषा की पहचान व मिठास आदमी कभी भूल नहीं सकता है। उनके परिवार ने अमेरिका की नागरिकता ग्रहण कर ली, लेकिन वो जीवनपर्यन्त राजस्थानी ही बनकर रहना चाहेंगे। भंडारी ने बताया कि राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए राजस्थान के कई हिस्सों में गए हैं। लोगों का अच्छा समर्थन व सहयोग मिल रहा है।

युवाओं को राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए आगे आना होगा। राजस्थानी को मान्यता मिल जाती है तो हमें प्रशासनिक सेवाओं में फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी सहित कई नेताओं से उन्होंने बातचीत की है। इस अवसर पर विधायक अर्जुनलाल गर्ग व कर्मचारी नेता रविंद्र बोहरा ने कहा कि राजस्थानी भाषा की मान्यता के लिए हर आंदोलन में वो पूरी तरह से सहयोग करेंगे।

इस अवसर पर नगरपालिका उपाध्यक्ष नरपत मेघवाल, एसीईएम महेंद्र प्रताप सिंह, बीईईओ सोहन सिंह राठौड़, बीडीओ चिदंबरा परमार सहित कई लोग उपस्थित थे।

गांव व ढाणी तक चलेगा आंदोलन

प्रेम भंडारी ने कहा कि अगर इस बार संसद के शीतकालीन सत्र में राजस्थानी भाषा को मान्यता नहीं दी जाती है तो पूरे राजस्थान के गांवों व ढाणी तक में मान्यता के लिए आंदोलन चलाया जाएगा। हर हाल में राजस्थानी को मान्यता दिलाई जाएगी।

मंच पर बैठे राना के मीडिया चेयरमैन प्रेम भंडारी व अन्य।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें