मंगलवार, 29 मई 2012

प्रधान ने लगाया कमीशनखोरी का आरोप


प्रधान ने लगाया कमीशनखोरी का आरोप



ये थे उपस्थित
लूणी के उपखंड अधिकारी अनवर अली खां, डॉ. सुरेंद्र चौधरी, आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी डॉ. श्यामलाल सुथार, नीरु गांधी, ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी, सहायक अभियंता चुन्नीलाल शर्मा, भोमाराम, सत्यनारायण दाधीच, महेशनारायण माथुर, सहायक अभियंता नरेगा खम्मूराम सियाग, सुधीर नारायण माथुर आदि उपस्थित थे।

साधारण सभा की बैठक आयोजित

लूणी पंचायत समिति लूणी की साधारण सभा गुरुवार को हुई। बैठक में प्रधान ने राजस्व, जलदाय व पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों के वाजिब कार्य भी बिना भेंट चढाएं अधिकारी व कर्मचारी नहीं करते हैं।

ग्रामीणों द्वारा वाजिब काम के लिए पूरी औपचारिकताएं व दस्तावेज पूर्ण करने के बाद भी एक से दूसरे अधिकारी व कर्मचारी तक चक्कर काटने पड़ते हैं। ये उचित नहीं है। उन्होंने राजस्व विभाग के मुखिया लूणी के उपखंड अधिकारी को पटवारियों के विरुद्ध स्थिति में सुधार लाने के लिए कार्रवाई करने को कहा।

बैठक में राजस्व, चिकित्सा, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जोधपुर डिस्कॉम, समाज कल्याण, आयुर्वेद, कृषि, महिला बाल विकास विभाग के कार्यों पर चर्चा की गई। जनप्रतिनिधियों ने एक मत से पानी की समस्या का निदान करने की मांग रखी। जलदाय विभाग के एईएन सत्यनारायण दाधीच ने जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि उपलब्ध जल में से सभी को जल उपलब्ध करवाने की कार्रवाई की जा रही है। बैठक में जल संसाधन विभाग के अधिकारी डॉ. अर्चना जाजू ने गत कार्रवाई का अनुमोदन करवाया तथा महानरेगा योजना व पंचायती राज विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी सदन को दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें