गुरुवार, 31 मई 2012

शाहरुख खान की केकेआर का खिलाड़ी और ‘इस्‍लामी आतंकवाद’ का कनेक्‍शन


 
नयी दिल्‍ली. सुपरस्‍टार शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के एक खिलाड़ी के परिवार की पाकिस्‍तान में आतंकवादी गतिविधियां चला रहे लोगों से संपर्क की बात सामने आयी है।


यह खिलाड़ी है तेज गेंदबाज उमर गुल। इस खिलाड़ी ने आईपीएल का पहला संस्‍करण शाहरुख खान की टीम की तरफ से खेला था और केकेआर के लिए छह मैच में 12 विकेट हासिल किये थे। साल 2008 के मुंबई हमले के बाद पाकिस्‍तान के क्रिकेटरों के भारत आने पर प्रतिबंध लगा दिया गया। इस वजह से उमर गुल आईपीएल के बाकी संस्‍करणों में नहीं खेल सके। केकेआर ने इस साल यह टूर्नामेंट जीत लिया है। उन्‍होंने फाइनल मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को पांच विकेट से शिकस्‍त दी।


पाकिस्तानी सेना के कमांडो ने गुल के पेशावर स्थित मकान पर छापा मारकर उसके भाई मेराज और अन्‍य लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर वांटेड आतंकवादी अंकल हाजी देली को पनाह देने का आरोप है। देली खूंखार आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-इस्लाम का सक्रिय सदस्य है।
स्‍थानीय मीडिया में आई खबरों में बताया गया है कि हाजी देली खैबर के कबाइली इलाके में सेना के साथ मुठभेड़ में घायल हो गया था। इसके बाद वह पेशावर में कई दिन मेराज के साथ रहा था।


गुल के परिवार ने इस मामले पर टिप्पणी से इनकार किया है। हालांकि उमर गुल के एक चचेरे भाई ने छापेमारी और तीन लोगों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें