रविवार, 1 जनवरी 2012

पीएम को दिखाए काले झंडे

पीएम को दिखाए काले झंडे
अमृतसर। यहां स्वर्ण मंदिर में रविवार सुबह मत्था टेकने आए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अन्ना हजारे के करीब तीन हजार समर्थकों ने काले झंडे दिखाए। लोकपाल बिल पास नहीं कराने को लेकर अन्ना समर्थकों ने प्रधानमंत्री और यूपीए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अपनी पत्नी गुरशरण कौर के साथ मनमोहन सिंह जैसे ही स्वर्ण मंदिर से बाहर निकले इंडिया अगेंस्ट करप्शन के बैनर तले अन्ना समर्थकों ने उन्हें काले झंडे दिखाए।

अन्ना समर्थकों ने जनलोकपाल और अन्ना हजारे के समर्थन में नारे लगाए। सुरक्षाकर्मी अचानक हुए प्रदर्शन से अचम्भित रह गए। जैसे ही प्रधानमंत्री स्वर्णमंदिर से बाहर आए अन्ना समर्थक स्वर्णमंदिर के बाहर एकत्र हो गए। उनके साथ आम आदमी भी जुड़ गए। जैसे ही उन्होंने प्रधानमंत्री को बाहर आते देखा, नारे लगाने शुरू कर दिए। एक समर्थक के अनुसार वे प्रधानमंत्री को देश के लिए जनलोकपाल बिल का महत्व जताना चाहते थे।

प्रधानमंत्री पत्नी के साथ सुबह करीब 6.30 बजे स्वर्णमंदिर पहुंचे थे। वे मंदिर में करीब 40 मिनट तक रहे तथा कीर्तन में शामिल हुए। शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने सिंह व उनकी पत्नी को सिरोपा भेंट किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें