मंगलवार, 6 दिसंबर 2011

सेक्‍स सीडी कांड: पति ने करवाया भंवरी का कत्‍ल!


जोधपुर.सीबीआई को शक है कि एएनएम भंवरी देवी के अपहरण की साजिश में उसका पति अमरचंद भी शामिल है। अमरचंद और भंवरी का कार चालक फारूख वारदात की तारीख एक सितंबर को पीपाड़ में था, उसी दौरान आरोपी सोहनलाल भी वहीं मौजूद था।
हालांकि अमरचंद पीपाड़ में कार ठीक कराने की बात कह रहा है लेकिन सीबीआई को उस पर यकीन नहीं है। संदेह है कि अमरचंद और सोहनलाल के बीच भी पैसों का लेन-देन हुआ था। सीबीआई टीम इन दोनों को सोमवार दोपहर बिलाड़ा थाने ले गई और रात तक गहन पूछताछ की। भंवरी का अपहरण एक सितंबर को हुआ।
जानकारी के अनुसार बिलाड़ा जाने से पहले भंवरी ने अपने पति अमरचंद को सोहनलाल व शहाबुद्दीन के फर्जी मोबाइल नंबर दिए थे।
फिर कार चालक फारूख उसे बस में बैठा कर अमरचंद के साथ टाटा इंडिगो कार ठीक कराने के लिए पीपाड़ में एक मिस्त्री के गैराज चला गया। उसी वक्त आरोपी सोहनलाल की लोकेशन भी पीपाड़ में थी। सीबीआई को शक है कि वे कार ठीक कराने की बजाय सोहनलाल से मिलने पीपाड़ गए थे और उन्हें साजिश का पता था।
इसलिए अमरचंद से बार-बार यही पूछताछ हो रही है। सोमवार को सीबीआई और पुलिस अमरचंद व फारूख को बिलाड़ा थाने ले गई जहां दोनों से अलग-अलग यही पूछा गया कि वे पीपाड़ में सोहनलाल के साथ क्या कर रहे थे।
मिस्त्री को भी धमकाया :
भंवरी के पति अमरचंद ने दो दिन पहले ही मीडिया से कहा था कि सीबीआई उस पर भी शक कर रही है। वह तो फारूख के साथ कार ठीक कराने गया, मगर सीबीआई मानती है कि सोहनलाल से मिलने गए थे। उस मिस्त्री को भी हमारे खिलाफ बयान देने के लिए धमकाया गया था।
भंवरी के चेन-लॉकेट की पहचान भी जबर्दस्ती कराई थी। उधर बिलाड़ा थाने के बाहर फारूख ने कहा कि सीबीआई को विश्वास नहीं है कि वे कार ठीक कराने गए थे, इसलिए बार-बार सोहनलाल की मौजूदगी के बारे में पूछताछ कर रही है।
पुखराज व शादी के वीडियो की तलाश :
सीबीआई सोहनलाल के बेटे पुखराज की तलाश कर रही है। पुखराज से तीन बार पूछताछ हो चुकी है। अपहरण के दिन सोहनलाल ने पुखराज से सिम की अदला-बदली की थी और सहीराम भी उससे बातें कर रहा था।
इसके साथ ही राहुल त्रिवेदी की शादी के उस वीडियो की भी तलाश कर रही है जिसमें मदेरणा व मलखान की मौजूदगी में भंवरी नाच रही थी। इस वीडियो रिकॉर्डिग के बारे में सीबीआई ने सरूपाराम विश्नोई से पूछताछ की। उधर परसराम विश्नोई से रविवार रात भर आरएसी गेस्ट हाउस में पूछताछ कर अपहरण की साजिश में शामिल अन्य लोगों के नाम जानने की कोशिश की गई।
परसराम से सोमवार सुबह एमजीएच में मेडिकल कराने के बाद सर्किट हाउस में फिर से पूछताछ की गई। वहीं परसराम व सोहनलाल के नजदीकी गोपसिंह बरना, मांगीलाल लेगा, खेजड़ली के सुखदेव आदि से भी दिन भर पूछताछ की गई।

मदेरणा से पूछा- सहीराम से क्या बातें होती थीं?
सीबीआई पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा से दिल्ली मुख्यालय में पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक मदेरणा और फरार आरोपी सहीराम विश्नोई के बीच 1 से 7 सितंबर तक कई बार फोन पर बातें हुई थी। मदेरणा से पूछा जा रहा है कि अपहरण और अगले छह दिन तक सहीराम कहां था और उससे क्या बातें हुई थी?
इस बीच सहीराम एवं अन्य आरोपियों की तलाश में पुलिस ने पोकरण के ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार दोपहर कई जगह दबिश दी।
विशना पर 5 लाख का इनाम
सीबीआई ने लोहावट थाने के हिस्ट्रीशीटर विशनाराम विश्नोई पर 5 लाख का इनाम घोषित किया है। भंवरी की सूचना देने पर 10 लाख और सहीराम पर 5 लाख रुपए का इनाम पहले ही घोषित है।
वॉइस सैंपल लेने पर रोक
राजस्थान हाईकोर्ट ने भंवरी मामले में गिरफ्तार सोहनलाल विश्नोई के वॉइस सैंपल लेने पर रोक लगा दी है।
भंवरी प्रकरण में चार ऑडियो टेप उजागर हुई थी। इनमें भंवरी व सोहनलाल की बातचीत और जेल में रेहाना व शहाबुद्दीन के बीच हुई बातचीत की टेप शामिल है। सीबीआई ने इन टेप की आवाज को सीएफएसएल से जांच कराने करने के लिए दोनों आरोपियों के वॉइस सैंपल लेने का आग्रह अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट (सीबीआई मामलात) कोर्ट में किया था।
कोर्ट ने 2 दिसंबर को 7 व 8 दिसंबर को उनके वॉइस सैंपल लेने के आदेश दे दिए। सोमवार को सोहनलाल की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता महेश बोड़ा ने हाईकोर्ट में इस आदेश को चुनौती दी।
याचिका में कहा गया कि भारतीय संविधान के अनुच्छेद 23 के तहत किसी भी मुल्जिम को खुद के खिलाफ साक्ष्य देने के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता। इस पर हाईकोर्ट के न्यायाधीश कैलाशचंद्र जोशी ने सोहनलाल के वॉइस सैंपल लेने पर अंतरिम रोक लगा दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें