शुक्रवार, 7 अक्तूबर 2011

जिला कलेक्टर का शहर भ्रमण,गन्दगी तथा अतिक्रमण पर जताई नाराजगी

जिला कलेक्टर का शहर भ्रमण,गन्दगी
तथा अतिक्रमण पर जताई नाराजगी

बाडमेर, 7 अक्टूबर। जिला कलेक्टर डॉ. वीणा प्रधान ने शुक्रवार दोपहर में शहर का भ्रमण कर चालू विभिन्न विकास कार्यो की गुणवता तथा उपयोगिता को मौके पर परखा तथा निर्माण कार्यो में गति लाने के निर्दो दिए ताकि जन सुविधाओं की उपयोगिता समय पर मिल सकें।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने शहर में व्यापक गन्दगी तथा अतिक्रमण पर नाराजगी जताते हुए उन्होने नगर पालिका प्रशासन से तुरन्त कार्यवाही करते हुए तीन दिन में व्यवस्था दुरस्त करने के निर्दो दिए तथा कहा कि वह रविवार को पुनः शहर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं को जायजा लेगी तथा सुधार नहीं होने पर संबंधितों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी। उन्होने आवारा पाुओं पर नाराजगी जताते हुए विोश अभियान चलाकर धडपकड करने के निर्दो दिए। वे मोक्षधाम भी गयी जहां उन्होने संचालित गौाला की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
फोर लेन सड़क
जिला कलेक्टर ने सर्व प्रथम सर्किट हाउस से विवेकानन्द चौराहे तक फोरलेन सडक के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होने सर्किट हाउस के सामने से सडक विभाजकों तथा सडक विस्तार के कार्य का अवलोकन किया। उन्होने नवनिर्मित सडक पर एक ही बरसात से खड्डे पड जाने को गम्भीर मानते हुए कार्य की गुणवता पर नाराजगी जताई तथा इसे तुरन्त दुरस्त करने के निर्दो दिए। साथ ही सडक के किनारे आने वाले बिजली तथा टेलीफोन के खम्भों को भी हटाने की हिदायत दी।
ओवर ब्रिज
जिला कलेक्टर ने सर्किट हाउस के सामने राश्ट्रीय राजमार्ग 15 तथा विवेकानन्द चौराहे के सामने निर्माणाधीन ओवर ब्रिजों का भी निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर ने विवेकानन्द चौराहे पर प्रस्तावित ऑवर ब्रिज के स्थल का निरीक्षण किया तथा धीमी गति एवं अभी तक सर्किट हाउस के सामने एनएच 15 पर ओवर ब्रिज का निर्माण प्रारम्भ नहीं होने को गम्भीरता से लेते हुए इसे भाीध्र प्रारम्भ करने की हिदायत दी। उन्होंने सर्किट हाउस के सामने प्रस्तावित ओवर ब्रिज के निर्माण आरंभ करने से वेकल्पिक यातायात के मार्ग को विकसित करने के निर्देश दिए।
खेल संकुल
डॉ. प्रधान आदार स्टेडियम गयी, जहां उन्होने निर्माणाधीन मनोरंजन प्लाजा तथा खेल संकुल के कार्यो का अवलोकन किया। साथ ही वॉकिंग टेक तथा स्टेडियम की चार दिवारी के बीच वाली जगह पर बैठने के लिए आकशर्क तथा सुन्दर बैंचे लगाने तथा प्रका व्यवस्था करने को कहा। उन्होने म्युजिकल फाउन्टेन तथा सर्किल के कार्यो में भी तेजी लाने की हिदायत दी तथा बच्चों के खेल मैदान तथा मैरिज गार्डन के कार्य भी भाीध्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने आदर्श स्टेडियम में दूब लगाकर पूरी हरियाली करने के निर्दो दिए।
अतिक्रमण
जिला कलेक्टर प्रासनिक लवाजमें के साथ शहर के मुख्य बाजार में पहुंची तथा स्टोन रोड पर उन्होने बिल्डिंग लाईन से बाहर निकले अतिक्रमण पर नगर पालिका अधिकारियों का जवाब तलब किया। उन्होने छज्जों पर निर्माण कार्य करने तथा पार्किंग स्थल पर भी दुकाने बनाने के मामले में सभी व्यवसायिक स्थलों के मालिकों को नोटिस जारी कर सोमवार तक कारण पूछने तथा अतिक्रमण ध्वस्त करने के निर्दो दिए।
ये थे साथ
नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती उशा जैन, आयुक्त कालू खां, उपखण्ड अधिकारी सी.आर. देवासी, जनसम्पर्क अधिकारी श्रवण चौधरी, परिवहन अधिकारी अनूप चौधरी तथा तहसीलदार चन्द्रभानसिंह भाटी समेत संबंधित अधिकारी साथ थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें