रविवार, 2 अक्तूबर 2011

घुस पेठियो के मोबाइल खोलेंगे कई राज


घुस पेठियो के मोबाइल खोलेंगे कई राज


बाड़मेर शुक्रवार को बाड़मेर की सरहद पर मरे गए दो पाकिस्तानी घुस पेठियो के मोबाइल कई राज उगलेंगे .मरे गए घुस पेठियो के पास से सीमा सुरक्षा बल ने मोबाइल ,अंग्रेजी ,उर्दू के समाचार पत्र बरामद किये थे .बरामद सामान कस्टम विभाग को सुपुर्द कर दिए गए हें , घुस पेठियो के मोबाइल को खंगाला जा रहा हें .इस मोबाइल में कोंटेक्ट नंबर उर्दू में दर्ज हें .इसमें दर्ज नम्बरों से घुस्पेथीयो के तार खुलेंगे .सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार घुस पेठियो शातिर तस्कर हो सकते हें .यह संभावना व्यक्त की जा रही हें की यह लोग पाकिस्तान से हेरोइन या विस्फोटक सामग्री की खेप ले कर आये हो .

शुक्रवार रात भी दो घुसपैठिए ऊंट पर सवार होकर भारतीय सीमा में घुस आए थे जिन्हें तारबंदी पार करने का प्रयास करने पर बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया। उनके पास मिले मोबाइल फोन में पाक मोबाइल कंपनी डेलनोर की सिम मिली है। उसमें तमाम फोन नंबर पाकिस्तान के हैं। खुफिया एजेंसियां घुसपैठियों के नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है।



पश्चिमी राजस्थान से सटे पाकिस्तान के रहीमयार खान जिले के भानू का बाजार गांव के नजदीक एक आतंकी संगठन का भर्ती व प्रशिक्षण शिविर संचालित किया जा रहा है। इसमें कुख्यात आतंकवादी अफजल अनीस विशेष ट्रेनिंग दे रहा है। बीएसएफ और खुफिया एजेंसियों को मिली इस पुख्ता सूचना के आधार पर बीएसएफ द्वारा बाड़मेर जैसलमेर सेक्टर में विशेष चौकसी की जा रही है।

उनका अनुमान है कि मारे गए पाकिस्तानी या फिर बांग्लादेशियों को सीमा की चौकसी जांचने के लिए या कोई टास्क देकर भेजा गया था। वे दोनों ऊंट पर आए थे, इसलिए इस बात की आशंका भी है कि पाक रेंजर ने ही उन्हें जीरो लाइन तक जाने दिया हो।



पूर्व में भी सीमा पार से ऐसे ड्राई रन रन खेलने के लिए घुसपैठियों को भेजा जाता रहा है। बीएसएफ जवानों की सतर्कता की वजह से घुसपैठियों को मार गिराया गया और ऊंट को भी गोली लग गई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें