बुधवार, 26 अक्तूबर 2011

भंवरीदेवी अपहरण मामले वीडियो पार्लर में सीडी की तलाश

वीडियो पार्लर में सीडी की तलाश

जोधपुर। भंवरीदेवी अपहरण मामले की जांच कर रही केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) नई दिल्ली की टीम ने बहुचर्चित सीडी की तलाश में मंगलवार को 7वीं पाल रोड स्थित एक वीडियो पार्लर खंगाला। अधिकारियों ने संचालक व राजस्थान फिल्म निदेशक से पूछताछ कर कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क कब्जे में ली। उधर, सीबीआई टीम रिमाण्ड पर चल रहे अपहरण के मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन खां को आज हवाई मार्ग से नई दिल्ली स्थित मुख्यालय ले गई।

सूत्रों के अनुसार एनएम भंवरीदेवी कुछ राजस्थानी वीडियो एलबम में भी नृत्य व गीत का अभिनय कर चुकी है। इनमें से कुछ एलबम 7 वीं पाल रोड स्थित महावीर वीडियो विजन द्वारा भी बनाए गए। इनमें भंवरी ने बतौर अदाकारा नृत्य गीत पर अभिनय किया था। जांच के दौरान सीबीआई को बहुचर्चित सीडी की कुछ कॉपियां इसी वीडियो पार्लर से करवाए जाने की सूचना मिली थी। उन्होंने वहां लगे कम्प्यूटर, सीपीयू व हार्ड डिस्क की पड़ताल की। अधिकारियों ने राजस्थान फिल्म निदेशक रह चुके पार्लर संचालक राजेश फोफलिया के घर की तलाशी भी ली।

सर्किट हाउस में जांच
इससे पहले सीबीआई अधिकारी फिल्म निदेशक राजेश परिहार (फोफलिया) को सर्किट हाउस ले गई और करीब दो घंटे तक सीडी व भंवरी के बारे में पूछताछ की। उन्होंने भंवरी के अभिनय, एलबम व सीडी के बारे में भी जानकारी ली।

शहाबुद्दीन को दिल्ली ले गई सीबीआई
सीबीआई की एक टीम रिमाण्ड पर चल रहे मुख्य सूत्रधार शहाबुद्दीन को आज दोपहर हवाई मार्ग से नई दिल्ली स्थित मुख्यालय ले गई, जहां अधिकारियों द्वारा शहाबुद्दीन से कई घंटे तक गहन पूछताछ किए जाने की सूचना है। वहां से उसे अहमदाबाद (गुजरात) ले जाया जाएगा।

सहीराम विश्नोई के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट
सीबीआई मामलात की अदालत ने बोरून्दा की एएनएम भंवरीदेवी नट के अपहरण की साजिश रचने वाले पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। उधर, अपह्वत भंवरीदेवी का 55वें दिन भी पता नहीं चल पाया। भंवरीदेवी अपहरण मामले में केलनसर निवासी पूर्व उप जिला प्रमुख सहीराम विश्नोई फरार है। पुलिस अधिकारी उसकी गिरफ्तारी के लिए अनेक स्थानों पर हाथ पैर मार चुकी है। वहीं, सीबीआई टीम भी उसकी तलाश में लगी हुई है। परिजनों के माध्यम से भी दबाव बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बावजूद सहीराम के पकड़ में नहीं आने पर सीबीआई अधिकारियों ने सीबीआई मामलात की अदालत में गिरफ्तारी वारंट जारी करवाने का प्रार्थना पत्र पेश किया था। इस पर कोर्ट ने सहीराम के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। (कासं)

कर्मो का फल भुगतना पड़ेगा: कुन्नर
हनुमानगढ. कृषि विपणन राज्यमंत्री गुरमीत सिंह कुन्नर ने भंवरी देवी प्रकरण पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि सबको कर्मो का फल भुगतना पड़ता है। भंवरी देवी कांड में जो भी दोषी हैं, उन्हें इसकी सजा भुगतनी ही पड़ेगी। भले ही कोई कितना भी प्रभावशाली हो।

उन्होंने जंक्शन में मंगलवार को किसान भवन के लोकार्पण समारोह में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सीबीआई जांच का निर्णय सही है। कुन्नर ने कहा कि महिपाल मदेरणा को राज्य सरकार ने नैतिकता के आधार पर बर्खास्त किया है ताकि जांच निष्पक्ष हो सके। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में असंतोष को पार्टी का अंदरूनी मामला बताया। कुन्नर ने कहा कि वह सरकार के कामकाज से संतुष्ट हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें