मंगलवार, 2 अगस्त 2011

कॉलेज स्टूडेंट की कपड़े उतारकर तलाशी ली टीचर ने

चेन्नै।। चेन्नै के एक कॉलेज में फिजिकल एजुकेशन के एक टीचर ने कथित तौर पर फाइनल ईयर की छात्रा को कॉलेज के वॉशरूम में ले जाकर कपड़े उतारकर तलाशी ली।

लड़की की तलाशी क्यों ली गई यह पूछने पर छात्रा ने बताया, वह हमारे बैग्स में सेलफोन की तलाश कर रहे थे। बैग्स में सेलफोन की तलाशी अक्सर की जाती थी, लेकिन इस तरह हमारे शरीर की तलाशी लेना बेहद शर्मनाक है।' पीड़ित छात्रा ने इस मामले की शिकायत मद्रास यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के पास की है।

गौरतलब है कि प्रिंस वेंकेटश्वर कॉलेज ऑफ आर्ट्स ऐंड साइंस के स्टाफ के खिलाफ इससे पहले भी दो और लड़कियां इस तरह की शिकायत की है। कॉलेज अधिकारियों के खिलाफ मद्रास यूनिवर्सिटी में करीब 150 स्टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया।

कॉलेज के स्टाफ और अधिकारियों के खिलाफ इस तरह के मामलों की लंबी लिस्ट है। पीड़ित छात्रा मीरा की शिकायत सुनने के बाद इस मामले पर मद्रास यूनिवर्सिटी के वीसी ने कहा, कॉलेज स्टूडेंट कोई अपराधी नहीं है जिनकी इस तरह से तलाशी ली जाए। अगर यह शिकायत सच पाई गई तो हम इस पर तुरंत कार्रवाई करेंगे। 

उन्होंने बताया कि वह इस मामले की जांच के लिए एक कमिटी बना रहे हैं जो स्टूडेंट्स और अधिकारियों से बात करेगी और इस महीने के आखिर तक अपनी रिपोर्ट देगी। रिपोर्ट मिलने के बाद ही कॉलेज के खिलाफ ऐक्शन लिया जाएगा।

वीसी ने यह भी कहा, हमने कॉलेज को इस बारे में चेतावनी दे दी है कि अगर शिकायतकर्ता स्टूडेंट के खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई की गई या उसे डराया-धमकाया गया तो हम इस पर कार्रवाई करेंगे।

यूनिवर्सिटी में करीब 150 स्टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध कर रहे एक छात्र ने बताया कि हम कॉलेज के बाहर कई दिनों से धरने पर बैठे थे लेकिन कॉलेज प्रशासन ने आरोपियों के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई नहीं की इसलिए हम वीसी को अपनी बात कहने आए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें